scriptएक साल के लिए मेरठ-दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन लागू, दिल्ली से मेरठ आने वालों की बढ़ेगी परेशानी | Route diversion implemented on Meerut-Delhi road for one year | Patrika News
मेरठ

एक साल के लिए मेरठ-दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन लागू, दिल्ली से मेरठ आने वालों की बढ़ेगी परेशानी

रैपिड रेल के निर्माण कार्य के चलते मेरठ में प्रवेश करने के लिए अब दिल्ली की ओर से आने वाले वाहनों काे वाया ट्रांसपाेर्टनगर आना हाेगा।

मेरठJul 30, 2021 / 11:21 am

shivmani tyagi

rapid.jpg

rapid rail

मेरठ ( Route diversion ) दिल्ली से मेरठ शहर आने वालों के लिए ये खबर जरूर चौकाने वाली हो सकती है। शुक्रवार दोपहर 12 बजे से एक साल के लिए दिल्ली रोड से मेरठ शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों के लिए रूट डायवर्जन लागू किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

1 August से बदल जाएंगे ATM, LPG और सैलरी से जुड़े ये 4 नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

( meerut news ) दिल्ली रोड ( delhi meerut highway ) पर रैपिड रेल के कार्य में तेजी आ गई है। इस कारण अब बागपत अड्डे से लेकर ट्रांसपोर्ट नगर तक सड़क के दोनों ओर बीच में बैरिकेडिंग लगाई जा चुकी है जिससे मुख्य सड़क पर वाहनों का निकलना काफी मुश्किल होगा। वाहनों के दबाव के चलते यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन की व्यवस्था की है। करीब एक साल तक रैपिड का काम चलेगा, तब तक यह डायवर्जन व्यवस्था लागू रहेगा। एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्वत ने बताया कि लोगों को जाम से बचाने के लिए शुक्रवार दोपहर 12 बजे से डायवर्जन की व्यवस्था लागू की गई है। दिल्ली रोड पर जब तक रैपिड का काम चलेगा, तब तक वाहन ट्रांसपोर्ट नगर में से ही निकलेंगे।
ये रहेगी रूट डायवर्जन व्यवस्था
जो वाहन मेरठ से दिल्ली की ओर जा रहे हैं, वह सीधे चले जाएंगे उनके रूट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली की ओर से आने वाला ट्रैफिक ट्रांसपोर्ट नगर गेट से अंदर होते हुए थाना टीपीनगर तिराहे से दाएं मुड़कर बागपत रोड पर केएमसी अस्पताल के सामने से होता हुआ बागपत अड्डा-फुटबाल चौक से रेलवे रोड की ओर जाएगा। जिन वाहनों को दिल्ली की ओर से शारदा रोड ब्रह्मपुरी की ओर जाना है, वह ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए बागपत अड्डा-फुटबाल चौक पर दाएं मुड़कर दिल्ली रोड पर आ जाएगा। वहां से शारदा रोड ब्रह्मपुरी की ओर चला जाएगा। बागपत अड्डा-फुटबाल चौक से बागपत रोड की ओर जाने वाले वाहन दिल्ली रोड से ट्रांसपोर्ट नगर गेट से अंदर होते हुए थाने से बाएं मुड़कर मलियाना फ्लाईओवर होते हुए बागपत रोड की ओर चले जाएंगे। ट्रांसपोर्ट नगर के अंदर डिवाइडर के दोनों ओर डिवाइडर के बीच से 12-12 मीटर तक नो पार्किंग जोन बनाया गया है। बड़े-छोटे ट्रक, ट्रैक्टर, डीसीएम आदि व्यावसायिक वाहन जो बागपत बाईपास रोड से मलियाना फ्लाईओवर होकर ट्रांसपोर्ट नगर जाते हैं, वह अब दिल्ली रोड परतापुर, दैनिक जागरण चौराहा होते हुए ट्रांसपोर्ट नगर की ओर जाएंगे। जो रोडवेज-प्राइवेट बसें दिल्ली की ओर से मेरठ आना चाहते हैं, वह कंकरखेड़ा बाईपास से सरधना फ्लाईओवर के नीचे से होते हुए कैंट क्षेत्र जीरो माइल, बेगमपुल से भैंसाली डिपो जाएंगी। मेरठ से दिल्ली की ओर जाने वाले रोडवेज-प्राइवेट बसों पर कोई प्रतिबंध नहीं हैं। वह सीधे ही दिल्ली की ओर जाएंगी।

Home / Meerut / एक साल के लिए मेरठ-दिल्ली रोड पर रूट डायवर्जन लागू, दिल्ली से मेरठ आने वालों की बढ़ेगी परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो