पंचायत चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने इन संगठनों पर जताया भरोसा, सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Highlights:

— सक्रिय फ्रंटल संगठन निभाएंगे बूथ की अहम जिम्मेदारी

— विधानसभा स्तर पर बूथ कमेटियों का किया जा रहा गठन

— 2015 के पंचायत चुनाव में रहा था सपा का दबदबा

By: Rahul Chauhan

Published: 04 Apr 2021, 04:57 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। जिले में पंचायत चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। इस बार के पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अपने फ्रंटल संगठनों को भी उतारा है। इस नई रणनीति के तहत पार्टी फ्रंटल संगठन भी बूथ स्तर पर कमेटी तैयार करने की कवायद में जुटे हैं। जिले में सभी फ्रंटल संगठनों को बूथ स्तर पर तैयारी पूरी करने के निर्देश हाईकमान की ओर से जारी कर दिए गए हैं। इसके तहत पंचायत चुनाव की मुख्य कमेटी के साथ ही फ्रंटल संगठन भी चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। पंचायत चुनाव में संगठन की सक्रियता के आधार पर उनका मूल्यांकन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: विधानसभा और लोकसभा की तर्ज पर पंचायत चुनाव लड़ेगी भाजपा, तैयार किया ये मास्टर प्लान

ये हैं सपा के सक्रिय फ्रंटल संगठन

समाजवादी पार्टी ने मुख्य कमेटी के अलावा युवा जनसभा, लोहिया वाहिनी, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड और छात्र सभा सियासी रणनीति के तहत पंचायत चुनाव में ग्रामीण क्षेत्रों में बूथों पर अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। वहीं महिला सभा, अधिवक्ता सभा, मजदूर सभा सहित कई अन्य संगठनों को भी इसमें अहम भागीदारी निभाने का जिम्मा सौंपा गया है।

ये हैं मेरठ में सपा की तैयारी :—

सपा के जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि मुख्य कमेटी ने जिले की ज्यादातर विधानसभा क्षेत्रों में बूथ स्तर पर कमेटियां गठित की जा रही हैं। जिले में समाजवादी पार्टी ने पंचायत चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने का काम शुरू कर दिया है। प्रत्याशियों के चयन के लिए कमेटी का गठन कर दिया है। अधिकांश वार्डों से दावेदारों के आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

2015 में सपा का रहा था दबदबा :—

बता दे कि 2015 के पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी का खासा दबदबा रहा था। जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर सपा आसानी से अपना जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने में कामयाब हो गई थी। प्रदेश की सत्ता में हुए परिवर्तन के बाद भी मेरठ से सपा जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी खिसक गई थी।

यह भी पढ़ें: पढ़ी-लिखी 'छोरी' ने एक वर्ष में बदल दी गांव की सूरत, अब प्रधानी के चुनाव में आजमाएगी अपनी किस्मत

महीनों पहले से पार्टी कर रही तैयारी :—

इस बार भी पंचायत चुनाव को लेकर सपाइयों में उत्साह दिखाई दे रहा हैं। बता दे कि सपा ने महीनों पहले से पंचायत चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी थी। संभावित दावेदार हवा का रुख अपनी ओर मोड़ने के लिए जी जान से जुटे हुए हैं। टिकट के लिए पार्टी में भी लामबंदी जारी है। सपा जिले के सभी 33 पंचायत वार्ड सीटों पर अधिकृत प्रत्याशी उतारेगी। जबकि,क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम प्रधान पर सपा के समर्थित प्रत्याशी मैदान में ताल ठोकेंगे।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned