scriptविधानसभा और लोकसभा की तर्ज पर पंचायत चुनाव लड़ेगी भाजपा, तैयार किया ये मास्टर प्लान | bjp strategy for upcoming up panchayat elections | Patrika News

विधानसभा और लोकसभा की तर्ज पर पंचायत चुनाव लड़ेगी भाजपा, तैयार किया ये मास्टर प्लान

locationमेरठPublished: Apr 04, 2021 01:31:19 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-सांसद, मंत्री, विधायक और पार्टी पदाधिकारी संभालेंगे मोर्चा
— भाजपा एक वार्ड में करेेंगी 4 सम्मेलन
— ग्रामीणों का असंतोष और भीतराघात से पार पाना होगा चुनौती
— पश्चिमी उप्र पर भाजपा झोंकेगी पूरी ताकत

bjp13.jpg

भाजपा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। इस बार के पंचायत चुनाव को 2022 विधानसभा चुनाव की अर्धवार्षिक परीक्षा मानी जा रही है। जिसमें सत्तारूढ भाजपा अपनी पूरी ताकत और तैयारी के साथ उतरने की तैयारी कर चुकी है। इस पंचायत चुनाव में संगठन और सरकार का पूरा फोकस पश्चिमी उप्र होगा। पार्टी रणनीतिकारों की माने तो पश्चिमी उप्र पर भाजपा पूरी ताकत के साथ उतरेगी। इसमें सांसद, मंत्री, विधायक और पार्टी पदाधिकारियों को विभिन्न मोर्चों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। यही कारण है कि विधानसभा, लोकसभा की तरह ही पंचायत चुनाव में भाजपा पश्चिमी यूपी में पूरी ताकत झोंकने जा रही है। इसके लिए पार्टी ने रणनीति भी तैयार कर ली है। पश्चिमी उप्र में प्रदेश में पार्टी के सभी पदाधिकारी चुनाव अभियान में उतरेंगे और वार्डों में जाकर सभाएं और सम्मेलन करेंगे।
यह भी पढ़ें

8 km दूर जाना पड़ता है वोट डालने, काले झंडे लेकर ग्रामीण बोले- पंचायत चुनाव का करेंगे बहिष्कार

वेस्ट यूपी में बीजेपी ने पंचायत चुनाव का खाका खींचा :—

भाजपा पूरी तरह से वेस्ट यूपी में पंचायत चुनाव का खाका खींच चुकी है। इसके लिए हर वार्ड में संगठन 4 सम्मेलन करेगा। पार्टी के बड़े नेताओं के कंधों पर चुनाव अभियान की जिम्मेदारी होगी। भाजपा पूरे पश्चिमी उप्र सहित प्रदेश भर में तीन हजार से ज्यादा सभाएं और 12 हजार सम्मेलन करेगी। भाजपा जब भी कोई चुनाव लड़ती है तो सबसे पहले पार्टी के छोटे नेताओं से लेकर बड़े नेताओं को अपना बूथ और वार्ड मजबूत करने का फरमान जारी किया जाता है।
किसान,महिला और युवा सम्मेलनों की तैयारी :—

बीजेपी का मानना है कि जब धरातल मजबूत रहेगा तो आगे की राह आसान हो जाती है। इसके मद्देनजर इस बार बीजेपी हर वार्ड में चार सम्मेलन करेगी। इस बार पंचायत चुनाव में आरक्षण प्रणाली लागू हुई है। इसके चलते वार्डों में करवाए जाने वाले इन सम्मेलनों में भाजपा किसान,महिला,युवा, बुजुर्ग सम्मेलनों के साथ-साथ ओबीसी,अनुसूचित जाति सम्मेलन करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि पंचायत चुनाव के बहाने बीजेपी 2022 विधानसभा की राह आसान करना चाहती है।
सांसद,विधायक और मंत्री करेंगे वार्डों में चुनावी सभा :—

विधायक, सांसद और मंत्रियों के साथ-साथ पार्टी के बड़े नेता मोर्चा संभालेंगे। पंचायत चुनाव के दौरान पश्चिमी उप्र सहित पूरे प्रदेश भर में बीजेपी 3051 चुनावी सभाएं और 12 हजार सम्मेलन करवाएगी। इस बार बीजेपी जिला पंचायतों के सभी वार्डों में चुनावी सभा करेगी। इन सभी चुनावी सभाओं और सम्मेलनों में पार्टी के विधायक, सांसद और मंत्रियों के साथ-साथ प्रदेश के बड़े नेता भी चुनाव अभियान में मोर्चा संभालेंगे।
यह भी पढें: 8 अप्रैल से पहले यूपी लाया जाएगा बाहुबली मुख्तार अंसारी, यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज, सीएम योगी दिये ये निर्देश

बोले पदाधिकारी :—

पश्चिमी उप्र क्षेत्र के मीडिया प्रभारी गजेंद्र शर्मा ने बताया कि किस वार्ड में किस दिन चुनावी सभा होनी है इसके लिए कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। पश्चिमी क्षेत्र के अध्यक्ष मोहित बेनीवाल के नेतृत्व में पंचायत चुनाव की रूपरेखा तैयार की जा रही है। सभी जनप्रनिधियों और पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो