scriptCoronavirus: इस जनपद के गांवों में बाहर से आने वाले लोगों की संख्या जानकार प्रशासन हुआ अलर्ट, शुरू हुई कड़ी निगरानी | Strict surveillance on people coming from outside in Meerut district | Patrika News
मेरठ

Coronavirus: इस जनपद के गांवों में बाहर से आने वाले लोगों की संख्या जानकार प्रशासन हुआ अलर्ट, शुरू हुई कड़ी निगरानी

Highlights

मेरठ जिला पंचायत राज कार्यालय ने जारी किया आंकड़ा
मेरठ जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में 1659 लोग आए बाहर से
इनकी निगरानी के लिए टीमें भेजी जा रही हैं प्रत्येक गांव

 

मेरठApr 04, 2020 / 01:54 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखकर अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी पूरी निगरानी रखी जा रही है। यही वजह है कि गांवों में बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी का आंकड़ा रोजाना बढ़ता जा रहा है। मेरठ जनपद के 12 ब्लॉकों के गांवों में बाहर से आने वालों की संख्या 1659 बताई गई है। यह आंकड़ा जिला पंचायत राज कार्यालय ने जारी किया है। ये लोग सउदी अरब, फ्रांस समेत देश के अन्य राज्यों से आए हैं। इतनी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र में आने वाले लोगों की संख्या जानकार जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। गांवों में टीमें भेजकर इन लोगों को होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ेंः Meerut: लॉकडाउन के दौरान कंट्रोल रूम में सबसे ज्यादा शिकायतें भोजन और राशन की, इतने लोगों तक पहुंची मदद

ग्रामीण क्षेत्रों में बीडीओ, आंगनबाड़ी समेत अन्य लोगों की टीमें बनाकर गांवों में घर-घर टीमें भेजी जा रही हैं, ताकि बाहर से आए लोगों की और जानकारी जुटाई जा सके। सथ ही इन टीमों के साथ स्वास्थ्य विभाग के लोग भी हैं। टीमों ने ग्राम प्रधानों को हिदायत दी है कि बाहर से आने वाले लोगों के बारे में बताएं ताकि संभावित संक्रमित मरीजों का समय रहते पता चल सके।
यह भी पढ़ेंः Lockdown: आधी रात को बीमार महिला ने यूपी 112 को किया फोन तो तुरंत पहुंच गई पुलिस, कराया अस्पताल में भर्ती

जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में बाहर से आए उन लोगों पर नजर रखी जा रही है, जो 15 फरवरी के बाद अपने गांव लौटे हैं। 1659 लोगों की संख्या जानकर प्रशासन ने अलर्ट होते हुए सूची तैयार करानी शुरू की है। इस सूची में आने वाले व्यक्ति का नाम, कहां से आया, किस तरीके से आया समेत कई बिन्दु शामिल किए गए हैं। सीएमओ डा. राजकुमार का कहना है कि लोग बीमारी न छिपाएं और स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें, जिससे कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सके।

Home / Meerut / Coronavirus: इस जनपद के गांवों में बाहर से आने वाले लोगों की संख्या जानकार प्रशासन हुआ अलर्ट, शुरू हुई कड़ी निगरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो