script

Lockdown: आधी रात को बीमार महिला ने यूपी 112 को किया फोन तो तुरंत पहुंच गई पुलिस, कराया अस्पताल में भर्ती

locationमेरठPublished: Apr 04, 2020 10:36:51 am

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

मेरठ के मलियाना क्षेत्र की महिला ने किया था फोन
पुलिस ने महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया
यूपी 112 पर आने वाली प्रत्येक सूचना की मॉनिटरिंग

 

meerut
मेरठ। कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन में यूपी 112 लोगों की मदद के लिए आगे आयी है और लोगों की कसौटी पर खरी उतर रही है। साथ ही यूपी 112 की मॉनिटरिंग एसपी कर रहे हैं तो बिना देरी किए रिस्पांस टाइम में लोगों की मदद की जा रही है। पुलिसकर्मियों को लगातार निर्देश जा रहे हैं कि बिना देरी किए लोगों की मदद करने के लिए पहुंचें। ऐसा ही एक मामला मेरठ के टीपी नगर क्षेत्र के मलियाना का है। जहां आधी रात को बीमार महिला ने यूपी 112 को फोन किया। इस कॉल के आधार पर पहुंची पुलिस ने महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी तबियत ठीक है।
यह भी पढ़ेंः Coronavirus: मेरठ में चार जमाती मिले कोरोना पॉजिटिव, जनपद में कुल मरीजों की संख्या हुई 24

बीती रात बारह बजे टीपी नगर क्षेत्र के मलियाना से गीता नाम की महिला ने कंट्रोल रूम 112 पर किया। उसने बताया कि घर में उसके दो छोटे बच्चे हैं। वह बहुत बीमार है। यदि इलाज नहीं मिला तो उसकी दिक्कत बढ़ सकती है। इसके बाद यूपी की पीआरवी 3779 मौके पर पहुंची और पीडि़ता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहां उसका उपचार किया गया। अब उसकी हालत ठीक है।
यह भी पढ़ेंः Lockdown: बैंकों ने ग्रामीणों से की अपील- भीड़ न लगाएं, घर पर ही रहें, धनराशि पहुंचेगी उनके पास

ऐसा ही एक मामला नौचंदी क्षेत्र में मदद का है। यहां के निवासी प्रणव कंसल ने सूचना दी कि एक गाय कुएं में गिर गई है। इसके बाद नौचंदी पीआरवी 3802 मौके पर पहुंची। पुलिसकर्मी उज्जवल मलिक और अनुज कुमार ने लोगों की मदद से गाय को बाहर निकाला। दोनों पुलिसकर्मियों को लखनउ कंट्रोल रूम से प्रशस्ति पत्र जारी किया गया है। यूपी 112 के नोडल अधिकारी व एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी का कहना है कि प्रत्येक आने वाली सूचना की निगरानी रखी जा रही है और लोगों की मदद की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो