scriptMeerut Weather Update : जून में बारिश ने तोड़ा 25 साल का रिकार्ड,15 डिग्री कम हुआ तापमान | Temperatures drop in Meerut and NCR due to rain, broken 25-year record | Patrika News
मेरठ

Meerut Weather Update : जून में बारिश ने तोड़ा 25 साल का रिकार्ड,15 डिग्री कम हुआ तापमान

Meerut Weather Update NCR weather report इस बार जून के मध्य महीने में ही एक दिन की बारिश ने 25 साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया। इस बार 16 जून को एक दिन में 18.4 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। इससे पहले 10 जून 1997 को 17.2 मिमी बारिश रिकार्ड की गई थी। आज मेरठ और एनसीआर में सुबह से ही बारिश हो रही है। जिसके चलते जगह—जगह जलभराव हो गया है। बारिश के चलते जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं तापमान में भी काफी कमी आई है। मौसम विभाग के अनुसार आज भी दिन में बारिश होने का अनुमान है।

मेरठJun 18, 2022 / 08:41 am

Kamta Tripathi

Meerut Weather Update : जून में बारिश ने तोड़ा 25 साल का रिकार्ड,15 डिग्री कम हुआ तापमान

Meerut Weather Update : जून में बारिश ने तोड़ा 25 साल का रिकार्ड,15 डिग्री कम हुआ तापमान

Meerut Weather Update NCR weather report इस बार जून के महीने में एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण बिना मानसून के एक दिन में इतनी बारिश हुई कि पिछले 25 साल का रिकार्ड ही टूट गया। मेरठ और आसपास के इलाकों में गत शुक्रवार की रात हुई बारिश ने वर्ष 1997 का रिकार्ड तोड़ दिया। एक दिन में 18.4 मिमी बारिश हुई है। जबकि इससे पहले जून में एक दिन में इतनी बारिश कभी नहीं हुई। इससे पहले 10 जून 1997 को 17.2मिमी बारिश एक दिन में रिकार्ड की गई थी। आज शनिवार को भी सुबह से बारिश हो रही है। आज भी दिन में बारिश होने और आसमान में बादल रहने का अनुमान है।
इस समय अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री है। जो कि सामान्य से 8 डिग्री कम है। वहीं आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री है। यह सामान्य से सात डिग्री कम है। शुक्रवार को मेरठ में 18 4 मिमी बारिश दर्ज की गई। आज दिन में अधिकतम तापमान 34-35 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं न्यूनतम तापमान 21-22 डिग्री के बीच रहेगा। आज भी दिन में बादल रहेगे और बारिश गरज के साथ या हवा आँधी की संभावना है। वहीं आसपास के जिलों में भी बारिश हो रही है।
यह भी पढ़े : Weather Update Today : वेस्ट यूपी और एनसीआर में बारिश से आठ डिग्री गिरा तापमान, बिजली कटौती से हाहाकार

बारिश से दिल्ली और एनसीआर में मौसम काफी अच्छा हो गया है। वहीं बारिश के चलते यातायात पर इसका काफी असर पड़ा है। एक दिन में ही अधिकतम तापमान में 8 डिग्री और न्यूनतम तापमान में 7 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। जिसके बाद दोनों को मिलाकर 15 डिग्री तापमान गिरा है। अभी मानसून की दस्तक नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि मानसून आगामी 20 जून के बाद ही पश्चिमी उप्र और एनसीआर में प्रवेश करेगा।

Home / Meerut / Meerut Weather Update : जून में बारिश ने तोड़ा 25 साल का रिकार्ड,15 डिग्री कम हुआ तापमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो