scriptUP TET Exam 2021 : अभ्यर्थी को करना होगा इन निर्देशों का पालन, दो पालियों में 95 केंद्र में होगी टीईटी परीक्षा | These rules have to follow during TET exam | Patrika News
मेरठ

UP TET Exam 2021 : अभ्यर्थी को करना होगा इन निर्देशों का पालन, दो पालियों में 95 केंद्र में होगी टीईटी परीक्षा

UP TET Exam 2021 आगामी 23 जनवरी रविवार को टीईटी की परीक्षा होनी है। इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई। जिलें में परीक्षा संपन्न कराने के लिए 95 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। हर परीक्षा केंद्र पर मजिस्ट्रेट की नजर रहेगी। वहीं जारी दिशा—निर्देशों का अभ्यर्थियों को कड़ाई से पालन करना होगा।

मेरठJan 22, 2022 / 12:31 pm

Kamta Tripathi

UP TET Exam 2021 : अभ्यर्थी को करना होगा इन निर्देशों का पालन, दो पालियों में 41 केंद्र में होगी टीईटी परीक्षा

UP TET Exam 2021 : अभ्यर्थी को करना होगा इन निर्देशों का पालन, दो पालियों में 41 केंद्र में होगी टीईटी परीक्षा

UP TET Exam 2021 28 नवंबर 2021 को टीईटी पेपर लीक tet paper leak होने के कारण रद हुई परीक्षा अब 23 जनवरी को होने जा रही है। प्रदेश भर में आयोजित होने वाली टीईटी TET यानी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को कराने की पूरी तैयारियां की जा चुकी है। जिले में परीक्षा केंद्र निर्धारित किए जा चुके हैं। टीईटी परीक्षा TET Exam 2021 में इस बार जिले में 46,548 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में प्राथमिक वर्ग के अभ्यर्थी परीक्षा देंगे और दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक वर्ग के अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।
सुबह की पाली में 54 परीक्षा केंद्र हैं और दूसरी पाली के लिए 41 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। प्राथमिक वर्ग में 26,375 अभ्यर्थी हैं और उच्च प्राथमिक वर्ग के लिए 20,173 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम पांच बजे तक होगी। दोनों पालियों में परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों का प्रवेश डेढ़ घंटे पहले शुरू हो जाएगा। हर अभ्यर्थी को कोविड-19 के लिए जारी दिशा-निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करना है। परीक्षा केंद्र पर जांच के बाद ही अभ्यर्थियों को प्रवेश की अनुमति मिलेगी। इसमें समय लग सकता है इसलिए अभ्यर्थी निर्धारित डेढ़ घंटे पहले ही परीक्षा केंद्र पर पहुंचना सुनिश्चित करें। परीक्षा शुरू होने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी।
यह भी पढ़े : UP TET 2021 : परीक्षा शुरू होने से इतने मिनट पहले मिलेगा सेंटर में प्रवेश, ये होंगे सुरक्षा इंतजाम

इस बारे में डीआईओएस DIOS मेरठ गिरजेश चौधरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रत परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी को किया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। 28 नवंबर 2021 को होने को प्रस्तावित टीईटी परीक्षा पेपर लीक TET Exam Paper Leak होने के कारण स्थगित कर दिया गया था जिसे अब आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में 41 सेंटर Center बनाए गए हैं। सभी सेंटरों पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा अभ्यर्थी को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसकी व्यवस्था भी की गई है।

Home / Meerut / UP TET Exam 2021 : अभ्यर्थी को करना होगा इन निर्देशों का पालन, दो पालियों में 95 केंद्र में होगी टीईटी परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो