Video: IPL पर इन कोडवर्ड के जरिये लग रहा करोड़ों का सट्टा, दो सट्टेबाजों ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Highlights

- आईपीएल पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले दो गिरफ्तार
- सट्टेबाजों से मोबाइल, लैपटाप और नकदी बरामद
- मेरठ की मेडिकल थाना पुलिस ने की गिरफ्तारी

By: lokesh verma

Published: 28 Oct 2020, 10:58 AM IST

मेरठ. आईपीएल पर सटटा (IPL Betting) लगाते हुए मेडिकल पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों ही अभियुक्तों की पुलिस को काफी दिनों से तलाश थी। पकड़े गए आरोपियों के नाम पंकज मेहंदीरत्ता निवासी मयूर विहार फेस-2 शास्त्री नगर मेरठ और अन्नू शर्मा निवासी अजंता कालोनी थाना मेडिकल मेरठ हैं। उन्होंने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे लोग कोडवर्ड के जरिये ऑनलाइन सट्‌टा लगवाते हैं। सीओ सिविल लाइन सट्‌टेबाजों के कोडवर्ड सुनकर हैरान हो गए।

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद में फिर फैली धर्म परिवर्तन की अफवाह

आरोपियों ने बताया कि सट्‌टा (Satta) लगाने के लिए कोडवर्ड का इस्तेमाल करते थे। सेशन एक पैसे का है, मैंने चव्वनी खा ली है, डिब्बे की आवाज कितनी है, तेरे पास कितने लाइन है, आज फेवरिट कौन है, लाइन को लंबी पारी चाहिए कहने को ये सिर्फ चंद ऊट-पंटाग वाक्य लगें, लेकिन इनके बोलने में करोड़ों का लेनदेन हो रहा है। पकड़े गए शख्स अन्नू से पुलिस पूछताछ में इसका खुलासा हुआ। अन्नु के मुताबिक सट्टे के खेल में स्टूडेंट्स को ज्यादा शामिल किया जा रहा है।

क्रिकेट के सट्टे का बड़ा गढ़ बन चुके मेरठ (Meerut) में आईपीएल (IPL) की सट्‌टेबाजी चरम पर है। आईपीएल के लिए इस बार एक या दो नहीं, बल्कि चार दर्जन ठिकानों पर बुकी दांव लगवा रहे हैं। मैच शुरू होने से पहले ही टीमों के रेट जारी कर दिए जाते हैं। साथ ही टॉप टू प्लेयर भी घोषित किए जाते हैं। इस बार सट्टे के प्रति लोगों में क्रेज ज्यादा दिखाई दे रहा है। इस बार महानगर में सबसे ज्यादा पचास के करीब ऐसे ठिकाने हैं, जहां से क्रिकेट का सट्टा लगवाया जा रहा है।

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned