scriptUP Weather Forecast: मेरठ सहित इन जिलों में दो दिन बारिश का ऑरेंज अलर्ट, वेस्ट यूपी में नदियों का जलस्तर बढ़ा | UP Weather Forecast: rain Orange alert for two days in Meerut | Patrika News
मेरठ

UP Weather Forecast: मेरठ सहित इन जिलों में दो दिन बारिश का ऑरेंज अलर्ट, वेस्ट यूपी में नदियों का जलस्तर बढ़ा

UP Weather Forecast: वीकेंड पर मौसम काफी सुहाना हो रहा है। मौसम विभाग ने मेरठ सहित आसपास के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं गाजियाबाद में हिंडन का जलस्तर एक बार फिर से बढ़ने लगा है।

मेरठAug 05, 2023 / 08:46 am

Kamta Tripathi

UP Weather Forecast: मेरठ सहित इन जिलों में दो दिन बारिश का ऑरेंज अलर्ट, वेस्ट यूपी में नदियों का जलस्तर बढ़ा

UP Weather Forecast

UP Weather Forecast: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस समय वेस्ट यूपी से सटे राज्य उत्तराखंड में हो रही भीषण बारिश के चलते मैदानी इलाकों में नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है। गाजियाबाद में हिंडन का जलस्तर फिर से बढ़ना शुरू हो गया है। वहीं बिजनौर और सहारनपुर में भी नदियों का जलस्तर बढ़ने की सूचना है। इसी के साथ्र बागपत में यमुना का जलस्तर बढ़ा है। उफनती नदी में जाने से रोकने के लिए अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश के चलते यूपी के कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं। मौसम विभाग ने दक्षिण भारत को छोड़कर पूरे देश में अगले तीन भारी बारिश को लेकर ऑरेंज से लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।
आईएमडी के मुताबिक आज शनिवार और कल रविवार को मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद, नोएडा, हापुड, बागपत और बिजनौर में भीषण बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। गाजियाबाद में हिंडन का जलस्तर बढ़ने से लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कहा गया है। प्रशासन ने हिंडन का जलस्तर बढ़ने पर सतर्कता बढ़ा दी है। आज मेरठ में दिन में बारिश की संभावना है। बारिश के साथ ही वज्रपात और तेज हवाओं के चलने का अंदेशा है।

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद मेरठ में कांग्रेसियों ने बजवाए ढोल, बांटे लड्डू खिलाई मिठाई

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले तीन दिन 20 से 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भारी बारिश का ऑरेंज से यलो अलर्ट जारी किया है। आज उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, 6 अगस्त को उत्तराखंड, पूर्वी यूपी और पश्चिम यूपी में बारिश होने की संभावना है। इस समय की बारिश धान और गन्ना की फसल के लिए वरदान है।

Home / Meerut / UP Weather Forecast: मेरठ सहित इन जिलों में दो दिन बारिश का ऑरेंज अलर्ट, वेस्ट यूपी में नदियों का जलस्तर बढ़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो