scriptग्रामीणों ने दिया मानवीयता का परिचय, चंदे से किया लाडली का अंतिम संस्कार | Villagers contribution the funeral of daughter at Meerut | Patrika News

ग्रामीणों ने दिया मानवीयता का परिचय, चंदे से किया लाडली का अंतिम संस्कार

locationमेरठPublished: Jan 13, 2018 11:02:13 am

Submitted by:

lokesh verma

उपचार के दौरान जिंदगी की जंग हारी बेटी के परिजनों के पास नहीं थे अंतिम संस्कार के लिए रूपये

meerut
मेरठ. भावनपुर के गचगांव पट्टी के ग्रामीणों ने मानवता की मिसाल पेश की है। दरअसल, मनचलों से त्रस्त मेरठ की एक लाडली ने खुद को आग लगा ली थी। मनचले दबंग थे इस कारण बेटी के परिजनों पर दबाव पड़ा तो वे गुपचुप तरीके से बेटी का इलाज मेडिकल कॉलेज में करवाने लगे। इसी बीच जानकारी मीडिया को हुई तो मामला सुर्खियों में आया और पुलिस प्रशासन की भी आंख खुली, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। किशोरी उपचार के दौरान जिंदगी की जंग हार गई। इसके बाद पुलिस-प्रशासन ने बिना किसी देरी के पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया, लेकिन विडम्बना देखिये कि उसके परिजनों के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वे उसका अंतिम संस्कार कर पाते। इसके बाद ग्रामीणों ने मानवीयता का परिचय देते हुए चंदा एकत्र किया और तक कहीं जाकर उसका अंतिम संस्कार किया गया।
बता दें कि मेरठ जिले में भाजपा के पांच विधायक हैं। इसके साथ ही प्रदेश में भाजपा की सरकार भी है जो महिला अपराधों को लेकर लाख दावे करती है, लेकिन इसी मेरठ के भावनपुर के गचगांव पट्टी में एक किशोरी ने मनचलों से परेशान होकर खुद को आग लगा ली और उपचार के दौरान उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इसके बाद जब बेटी का शव घर पहुंचा तो आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिजनों के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वे उसका अंतिम संस्कार भी कर पाते, लेकिन हैरान कर देने वाली बात ये रही कि मामले मीडिया में सुर्खियों में आने के बाद भी इस दौरान महिला सुरक्षा का दावा करने वाली योगी सरकार का कोई भी नेता पीड़ित परिजनों से मिलने तक नहीं पहुंचा। इससे ग्रामीणों में खासा रोष देखा गया। बेटी का शव देख ग्रामीणों की आंखें भर आईं और उन्होंने जैसे तैसे कुछ पैसों को इंतजाम कर गांव की इस बेटी का अंतिम संस्कार करवाया। हालांकि इसके बाद मेरठ की मेयर सुनीता वर्मा अपने पति पूर्व विधायक योगेश वर्मा के साथ पीड़ित परिवार से मिलने पहुंची और 20 हजार रूपये की आर्थिक मदद की।
पकड़े गए सभी आरोपी, थानेदार लाइन हाजिर

छेड़छाड़ से आहत होकर जान देने वाली आठवीं की छात्रा की मौत के बाद आरोपियां को पकड़ने के लिए पुलिस अब हरकत में आ गई है। पुलिस ने देर रात तीन आरोपी अंकित, शोभित और रवि को पकड़ लिया है। वहीं फरार चल रहे चौथे आरोपी मोहित को भी रिश्तेदारों के घर से पकड़ लिया गया है। एसपी देहात राजेश कुमार का कहना है कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। वहीं एसओ भावनपुर को लापरवाही बरतने के मामले में एसएसपी मंजिल सैनी ने लाइन हाजिर कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो