scriptमेरठ में शराब की दुकान के सामने बैठी महिलाएं कर रही राम नाम का भजन | women sitting in front of the liquor store are worshiping the name Ram | Patrika News

मेरठ में शराब की दुकान के सामने बैठी महिलाएं कर रही राम नाम का भजन

locationमेरठPublished: Aug 10, 2020 01:59:14 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

रिहायशी इलाके के बाहर खुली दुकानों का हो रहा विरोध
शराब की दुकान का महिलाओं ने अनूठे तरीके से किया विरोध

meerut_1.jpg

meerut

मेरठ ( latest meerut news) कीर्ति पैलेस के रिहायशी इलाके में खोले गई अंग्रेजी शराब की दुकान ( liquor shop ) का विरोध करने के लिए सैकड़ों महिलाओं ने अनूठा तरीका अपनाया। महिलाओं ने शराब की दुकान के सामने बैठकर राम नाम का भजन करना शुरू कर दिया जिससे परेशान होकर दुकानदार, दुकान बंद करके चला गया।
यह भी पढ़ें

बुलंदशहर में पिता की हत्या कर चुपचाप संस्कार कर रहे बेटों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मेरठ के कीर्ति पैलेस इलाके के रिहायशी इलाके में 3 दिन पहले एक अंग्रेजी शराब का ठेका खोला गया। स्थानीय लोगों ने शराब की दुकान का विरोध किया। ठेका मालिक ने किसी की नहीं सुनी और वाइन शॉप को दो दिनों तक चलाता रहा। गत रविवार को सैकड़ों महिलाओं ने विरोध का अनूठा तरीका अपनाया उन्होंने दुकान के बाहर बैठकर राम नाम का भजन गाना शुरू कर दिया. इससे तंग आकर दुकानदार दुकान बंद करके चला गया। महिलाओं का कहना है कि वो तब तक शांतिपूर्ण तरीके प्रदर्शन करती रहेंगी जब तक शराब की दुकान को दूसरी जगह शिफ्ट नहीं किया जाता है।
यह भी पढ़ें

आजम खान के करीबी रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर बेटे संग गिरफ्तार

प्रदर्शन कर रही महिलाओं का आरोप है कि वाइन शॉप रिहायशी इलाकों के बीच में खोली गई है। शराब की दुकान से जुड़ी हुई डेयरी भी है जहां महिलाएं और बच्चे दूध लेने आते हैं। लिहाजा दूध और दारू का मिलाप कभी नहीं हो सकता। यही वजह है कि महिलाएं शराब की दुकान का विरोध कर रही हैं। उनका कहना है कि खाना खाने के बाद यहां पर लोग बच्चों के साथ टहलते हैं और ऐसे में अगर यहां वाइन शॉप खुलती है तो अराजक तत्वों का भी जमावड़ा होगा जो उनके और उनके परिवार के लिए अच्छा नहीं है।
यह भी पढ़ें

होटल-रेस्टोंरेट खुलने से कोरोना संक्रमण का खतरा, कैफे में अय्याशी की छूट!

इस बारे में एसओ मेडिकल (Meerut Police) का कहना है कि शराब के ठेके को खोलने या बंद करने को लेकर उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। उन्हें मामले की जानकारी भी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो