आजम खान के करीबी रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर बेटे संग गिरफ्तार

समाजवादी पार्टी की सरकार में सीओ रहे आले हसन और उनके बेटे काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह अदालत में सरेंडर करने आ रहे थे।

By: shivmani tyagi

Updated: 10 Aug 2020, 09:16 PM IST

रामपुर (rampur news in hindi ) सांसद आजम खां (ajam khan) के बेहद करीबी रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर आले हसन और उनके बेटे को पुलिस (rampur police) ने कलेक्ट्रेट परिसर से गिरफ्तार कर लिया है। सपा शासनकाल काल में आलेहसन सीओ सिटी रहे थे।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की ओर से नोएडा के फ्रीडम फाइटर मोतीलाल का किया गया सम्मान

इन पर अब तक कुल 56 मुक़द्दमें दर्ज हैं। कई मुकदमों में इन्हें कोर्ट से जमानत मिल चुकी है जबकि कई मुकद्दमों में कोर्ट से कुर्की की कार्यवाही हाे चुकी है। आलेहसन को कोतवाली सिविल लाइन पुलिस पिछले कई महीनों से तलाश कर रही थी। बताया जा रहा है कि कुर्की के वारंट जारी हाेने के बाद वह काेर्ट में सरेंडर हाेने के लिए आ रहे थे लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने इन्हाे धर दबाेचा।

यह भी पढ़ें: यूपी: सुबह हुआ गैंग रेप शाम को पंचायत ने करवा दिया 95 हजार में फैसला

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार ने फोन कॉल पर बताया कि आले हसन और उनके बेटे को थाना सिविल लाइंस पुलिस ने हिरासत में लिया है उनसे पूछताछ की जा रही है। उनके खिलाफ कई सारे मुकदमे चल रहे हैं। कई मुकदमों में वह वांछित थे पिछले दिनों थाना सिविल लाइंस पुलिस ने उनके घर पर नोटिस चस्पा किए थे। कोर्ट के आदेश पर 82 की कार्रवाई की गई थी और अब 83 की कार्रवाई होनी थी। इससे पहले उनके घर की कुर्की होती वह काेर्ट पेशी के लिए आए थे उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया है और उनसे पूछताछ चल रही है।

यह भी पढ़ें: भाजपा विधायक समेत पूरे परिवार के 11 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों में हड़कंप

आले हसन समाजवादी पार्टी की सरकार में सांसद आजम खान के बेहद करीबी अफसर थे । इन पर कई संगीन आरोप लगे हैं। इन पर सांसद आजम खान को निजी फायदा पहुंचाने के लिए पुलिस ऑफिसर रहते हुए कई गलत काम करने नाजायज संपत्तियों पर दूसरे लोगों को कब्जे करवाने उनके घरों में घुसकर मारपीट की महिलाओं के साथ छेड़छाड़ डकैती लूटपाट मारपीट जैसी घटनाओं के आरोप में केस दर्ज हुए हैं।

यह भी पढ़ें: नोएडा एयरपोर्ट के लिए जमीन का सर्वे शुरू, 2023 में ही उड़ान शुरू करने का दावा, नहीं पड़ेगा कोरोना लॉकडाउन का असर

इसके अलावा उनके बेटे पर भी पुलिस से हाथापाई करने। सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में पिछले दिनों मुकदमा दर्ज हुआ था। अब पुलिस ने दाेनाें काे गिरफ्तार कर लिया है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned