scriptप्रदेश के लोगों को लगा बिजली का जोरदार झटका तो गुस्साए विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा | Yogi government increased electricity rates in Uttar Pradesh | Patrika News
मेरठ

प्रदेश के लोगों को लगा बिजली का जोरदार झटका तो गुस्साए विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा

खास बातें

घरेलू बिजली दरों में आठ से 12 फीसदी बढ़ोतरी होगी
कमर्शियल दरों में पांच से दस फीसदी तक बढ़ी दरें
विपक्षी पार्टियों ने कहा- लोगों पर बोझ डाल रही सरकार

मेरठSep 03, 2019 / 09:46 pm

sanjay sharma

meerut
मेरठ। योगी सरकार की ओर से प्रदेश के लोगों को बिजली का जोरदार झटका लगा है। सोमवार को प्रदेश सरकार ने घरेलू और कमर्शियल बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर दी है। यूपी सरकार लंबे समय से बिजली के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही थी। राज्य विद्युत नियामक आयोग ने बिजली की नई दरों पर मंथन के बाद अंतिम निर्णय लिया और योगी सरकार ने प्रदेश के लोगों को यह फैसला सुना दिया। घरेलू बिजली दरों में आठ से 12 फीसदी और कमर्शियल में पांच से दस फीसदी के बीच बढ़ोतरी की गई।
यह भी पढ़ेंः #KnowledgePatrika: चिकित्सा में क्यों प्रयोग होता है लाल प्लस का निशान, जानिए इसके पीछे की वजह

कांग्रेस नेता के अभिमन्यु त्यागी का कहना है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद जनता पर हर तरह का बोझ बढ़ा है। सरकार अब प्रदेश की जनता पर बिजली की दरें बढ़ाकर अतिरिक्त बोझ डाल रही है। इसका विरोध किया जाएगा। सपा के जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह का कहना है कि सपा सरकार में कभी जनता के ऊपर बिजली की दरें नहीं बढ़ाई गई। सपा ने प्रदेश की आम जनता के बारे में सोचा। सपा की सरकार में हर घर में रोशनी थी। बढ़ी बिजली दरों का प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय में सपा प्रदर्शन कर विरोध करेगी। बसपा के महानगर अध्यक्ष डा. कमल का कहना है कि बहन जी के मुख्यमंत्री काल में कभी प्रदेश के लोगों पर बिजली दरों का बोझ नहीं लादा गया। आज भाजपा सरकार में सभी लोग डरे और सहमे हुए हैं। जो लोग प्रदर्शन करते हैं, उनका भाजपा एनकाउंटर करवा रही है। बिजली की दरें बढ़ने से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पडे़गा। बसपा इसका विरोध करेगी।

Hindi News/ Meerut / प्रदेश के लोगों को लगा बिजली का जोरदार झटका तो गुस्साए विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो