scriptIPS अधिकारी की अनोखी डिजिटल पाठशाला, स्कूल में लगाते हैं क्लास, बांटते हैं कानून और नैतिकता की शिक्षा | IPS Officer Asheesh Tiwari Digital Class for Traffic Rules and Social in Mirzapur News | Patrika News
मिर्जापुर

IPS अधिकारी की अनोखी डिजिटल पाठशाला, स्कूल में लगाते हैं क्लास, बांटते हैं कानून और नैतिकता की शिक्षा

मिर्जापुर के आईपीएस आशीष तिवारी स्कूलों में डिजिटल क्लास लगाकर बच्चों को पढ़ाते हैं कानून।

मिर्जापुरJul 25, 2017 / 09:56 pm

रफतउद्दीन फरीद

IPS Officer Asheesh Tiwari Digital Class 4

IPS Officer Asheesh Tiwari Digital Class 4

मिर्जापुर. यूपी के मिर्जापुर में एक ऐसा आईपीएस अधिकारी है जो अपराधियों की धरपकड़ के अलावा नौकरी से समय निकालकर बच्चों को ज्ञान की बातें भी बताता है। इसके लिेय वह खुद क्लास भी लगाते हैं। ये आईपीएस अधिकारी हैं मिर्जापुर के एसपी आशीष तिवारी, जो सप्ताह में एक दिन किसी सकूल में क्लास लगाते हैं और वहां बच्चों को यातायात के नियम और कानून से अवगत कराते हैं। उनकी क्लास भी कोई आम क्लास नहीं बल्कि डिजिटल क्लासरूम होता है।



IPS Officer Asheesh Tiwari Digital Class 1
IPS अधिकारी की पाठशाला 1


मिर्जापुर-पुलिस अक्सर या तो चोर-बदमाशों के पीछे लगी रही है। या फिर आरोप प्रत्यारोप के बीच बदनामी झेल रही होती है। पर इन सबके बीच पुलिस कुछ ऐसे कदम भी उठाती है जिसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है और चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल मिर्जापुर के आईपीएस अधिकारी आशीष तिवारी की पाठशाला इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही है। एसपी साहब सप्ताह में एक दिनय स्कूलों में पहुंचकर वहां बच्चों के लिये क्लास लगाते हैं। उनकी क्लास पूरी तरह डिजिटल होती है। वह बच्चों के बीच पहुंचकर उन्हें यातायात सुरक्षा और नैतिककता व सामाजिक समरसता का पाठ पढ़ाते हैं।



IPS Officer Asheesh Tiwari Digital Class 2
IPS अधिकारी की पाठशाला 1


आईटी और सॉफ्टवेयर में माहिर माने जाने वाले आशीष तिवारी बच्चों को क्लास रूम में लैपटॉप और प्रोजेक्टर लगा कर बाकायदा एक टीचर की तरह पढ़ाते हैं। इस दौरान बच्चों को न समझ में आने पर सवाल पूछने की भी आजादी रहती है। मंगलवार को लायंस स्कूल में आयोजित इसी तरह की क्लास में सभी कक्षाओं के छात्रों ने भाग लिया। इस दौरान एसपी आशीष तिवारी ने आने वाली चुनौतियों से लड़ने के लिए बच्चो को मानसिक रूप से तैयार रहने और बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी भी दिया।



IPS Officer Asheesh Tiwari Digital Class 3
IPS अधिकारी की पाठशाला 1



क्लासरूम में एसपी ने पुलिस के अच्छे पहलुओं का जिक्र करते हुए कहा कि आप सभी पुलिस को दोस्त समझ कर उनसे निर्भीक हो कर अपनी समस्याएं बताएं। पुलिस हमेशा ही सहयोगी और मित्र की भूमिका में मदद करने का कार्य करेगी। फिलहाल पुलिस पाठशाला के नाम से चलाए जा रहे आईपीएस आशीष तिवारी के अनोखे क्लास के जरिये बच्चों में पुलिस की छवि बदलने की भी कवायद भी कही जा रही है। पुलिस की आम लोगों मे छवि बदलने के लिए अपने नए-नए तरीकों इस्तेमाल करने के लिये मशहूर आशीष तिवारी की यह पहल रंग लाएगी। इस नए तरीके से बच्चों के बीच एक सकारात्मक छवि विकसित करने में मदद मिलेगी ऐसा उनका विश्वास है।



IPS Officer Asheesh Tiwari Digital Class 6
IPS अधिकारी की पाठशाला 1

Home / Mirzapur / IPS अधिकारी की अनोखी डिजिटल पाठशाला, स्कूल में लगाते हैं क्लास, बांटते हैं कानून और नैतिकता की शिक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो