आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद रवि सिंह की मां लड़ेगी जिला पंचायत का चुनाव

भाजपा ने शहीद की मां को Panchayat Election के लिये मिर्जापुर से उम्मीदवार बनाया है। बारामुला में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद रवि सिंह रवि सिंह की मां को जिला पंचायत सदस्य के पद पर बीजेपी चुनाव लड़ा रही है। भारतीय जनता पार्टी ने मिर्जापुर की सभी 44 सीटों पर कैंडिडेट लिस्ट जारी कर दी है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मिर्ज़ापुर. पंचायत चुनाव में बीजेपी ने ने मर्जापुर से शहीद रवि सिंह की मां रेखा सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। सेना के जवान रवि सिंह 17 अगस्त 2020 को जम्मू कश्मीर के बारामुला में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। अब भारतीय जनता पार्टी ने उनकी मां को जिला पंचायत के छानबे वार्ड नंबर 3 से प्रत्याशी घोषित किया है।

 

इसे भी पढ़ें- कश्मीर के बारामुला में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए यूपी के जवान रवि कुमार सिंह

बीजेपी ने मिर्जापुर जिला पंचायत की सभी 44 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसमें क्षेत्रीय समीकरण और जातीय संतुलन का खास खयाल रखा गया है। भाजपा की पूरी कोशिश जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी पर कब्जा करने की है। उसकी यह कोशिश प्रत्याशी चयन में साफ दिखती है।

 

इसे भी पढ़ें- मुठभेड़ में शहीद जवान रवि कुमार सिंह ने पत्नी से कहा था फोन रखो, ऑपरेशन पर जा रहा हूं, लौटकर बात करूंगा
मिर्जापुर की कुछ महत्वपूर्ण सीटों पर काफी हाई प्रोफाइल प्रत्याशी मैदान में हैं। महत्वपूर्ण सीटों में भाजपा ने राजगढ़ वार्ड नंबर तीन से कांति देवी को प्रत्याशी बनाया है। इस सीट पर बीजेपी सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) ने अपने छानवे से पार्टी के विधायक राहुल कोल की पत्नी रिंकी सिंह को खड़ा किया है। वहीं सिटी ब्लाक के वार्ड नंबर चार सुरक्षित सीट से भाजपा ने राजेश भारती को टिकट दिया है। इस सीट से पूर्व एमएलसी विनीत सिंह अपने समर्थित प्रत्यासी राजू को चुनाव लड़वा रहे हैं। वहीं हलिया द्वितीय से बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता आदिवासी चेहरे मनीराम कोल को प्रत्याशी बनाया है। मनीराम कोल पार्टी से अध्यक्ष पद की रेस में भी हैं। वहीं पहाड़ी तृतीय से बीजेपी ने युवा चेहरे जय सिंह पाल और छानवे प्रथम से मनोज कुमार सिंह पर दाव लगाया है।

BJP
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned