scriptकेन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का बड़ा ऐलान, कहा 3500 करोड़ रुपये से बदल जायेगी तस्वीर | Minister Anupriya Patel give 3500 crore scheme to Mirzapur Development | Patrika News
मिर्जापुर

केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का बड़ा ऐलान, कहा 3500 करोड़ रुपये से बदल जायेगी तस्वीर

लोकसभा चुनाव 2019 में होगा इसका असर, रोजगार के भी नये अवसर होंगे पैदा

मिर्जापुरJun 18, 2018 / 08:14 pm

Devesh Singh

Central Minister Anupriya Patel

Central Minister Anupriya Patel

रिपोर्ट:-सुरेश सिंह
मिर्जापुर. केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने बड़ी सौगात दी है। 3500 करोड़ की योजना जब पूरी होगी तब जिले की तस्वीर ही बदल जायेगी। पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश का विकास करने का संकल्प लिया है उस काम के लिए कही पर धन की कमी नहीं होने दी जायेगी। लोगों को रोजगार के नये साधन मिलने के साथ ही उनका जीवन स्तर भी बदलेगा।
यह भी पढ़े:-मायावती को नहीं मिला यह पद तो क्या करेंगे अखिलेश यादव


केन्द्रीय स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र मिर्जापुर के मडि़हान में पटेहरा कला ब्लाक के पास मडिहान घोरावल मार्ग से पटेहरा कला मार्ग का लोकार्पण किया है। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पीएम मोदी सरकार का एकमात्र एजेंडा विकास है। केन्द्र सरकार इस राह पर तेजी से चल रही है। मिर्जापुर में 125 किलोमीटर मुख्य सड़क, एनएच-७ वाराणसी, चुनार, मीरजापुर, लालगंज, ड्रमणगंज तक फोर लेन, नरायनपुर में फ्लाईओवर, मीरजापुर नगर में बाईपास सहित कुल 3500 करोड़ की योजना स्वीकृत है और काम भी चल रहा है। पीएम के नक्सल प्रभावित निधि से इन सड़कों का निर्माण किया जा रहा है। सड़क बन जाने से गांव से शहर की कनेक्टविटी बहुत अच्छी हो जायेगी। इसके चलते लोगों को रोजगार के नये अवसर मिलेंगे। साथ ही अपन उत्पादों को समय से मंडी तक पहुंचाने में आसानी होगी। उन्हेांने कहा कि जब यह योजना पूरी हो जायेगी तो जिले की तस्वीर ही बदल जायेगी। इस अवसर पर सांसद पकौड़ी लाल कोल, चेयरमैन जिला सहकारी बैंक राजेन्द्र सिंह, उदय पटेल, गुलाब बहादुर पटेल आदि लोग उपस्थित थे।
यह भी पढ़े:-Patrika Special Story-इस छोटे दल में है बड़ा दम, लोकसभा चुनाव में नहीं होगा कम
बीजेपी के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है अच्छी सड़क
पीएम नरेन्द्र सरकार ने देश में सड़कों का जाल बिछाने की योजना चलायी है। केन्द्र सरकार जानती है कि जिले व देश के विकास में सड़क का क्या महत्व है। बनारस, चंदौली, गोरखपुर, गाजीपुर, इलाहाबाद, आदि सभी जिलो को फोर या सिक्स लेन से जोड़ा जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी सड़क निर्माण को अपनी प्राथमिकता बताया है। यदि लोकसभा चुनाव 2019 से पहले लोगों को अच्छी सड़क मिल गयी तो इसका सीधा लाभ बीजेपी को मिलेगा। अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन को भी बीजेपी की विजय लहर को रोकने में समस्या का सामना करना होगा।
यह भी पढ़े:-चुनाव हारने के बाद भी बढ़ा इस नेता का कद, अखिलेश व राहुल ने भी मानी ताकत

Home / Mirzapur / केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का बड़ा ऐलान, कहा 3500 करोड़ रुपये से बदल जायेगी तस्वीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो