scriptशारदीय नवरात्रि पर विंध्याचल में लगने वाले मेले से पहले डीएम ने गलियों में लगाया झाड़ू | Mirzapur Dm Sweep broom in vindhyachal temple campuse before navratri | Patrika News
मिर्जापुर

शारदीय नवरात्रि पर विंध्याचल में लगने वाले मेले से पहले डीएम ने गलियों में लगाया झाड़ू

मेला क्षेत्र में प्लास्टिक और थर्माकोल इस्तेमाल करने पर लगेगी रोक लग गया है

मिर्जापुरSep 26, 2019 / 08:27 pm

sarveshwari Mishra

DM Sweep

DM Sweep

मिर्ज़ापुर. शारदीय नवरात्रि पर विंध्यांचल में लगने वाले मेला से पहले अधिकारी स्वच्छता अभियान के तहत सड़को की सफाई करने निकल पड़े। इस दौरान डीएम ने भी सफाई कर्मियों और अधिकारियों के साथ मिलकर मंदिर और उसकी गलियों में झाड़ू लगाया। मेला क्षेत्र में प्लास्टिक और थर्माकोल इस्तेमाल करने पर लगेगी रोक लग गया है।

दरअसल , विन्ध्याचल में नवरात्रि मेले में प्रतिदिन लाखों की तादात में दर्शनार्थी विंध्यवासनी के दर्शन पूजन के लिए पहुंचते है। यहां पर 29 सितंबर से लगने वाले नवरात्र मेला से पहले गुरूवार को पूरे मेला क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया गया। ज़िले के 12 ब्लॉकों में तैनात सफाई कर्मियों और जिले के अधिकारियों ने स्वच्छता अभियान के तहत विंध्य धाम के साथ ही अष्टभुजा व काली खोह मन्दिर के विभिन्न गलियों और स्थानों पर सफाई किया। भारी तादाद में ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात सफाई कर्मी झाड़ू लेकर विन्ध्याचल में जुटे थे। । करीब 5 हजार की संख्या में जुटे सफाई कर्मियों को 10 सेक्टरों में तैनात किया गया था।सफाई अभियान के दौरान डीएम अनुराग पटेल और जिले के अधिकारियों ने मंदिर और यहां के गलियों में झाड़ू लगाकर सफाई किया। डीएम ने मंदिर के आस पास गलियों में झाड़ू लगाने के बाद गंगा घाट पर भी सफाई किया। इसके अलावा रोडवेज, मुख्य मार्ग पर झाड़ू लगाया।

इनके साथ ही इस बार भी नवरात्र मेला क्षेत्र में प्लास्टिक और थर्माकोल पर रोक लगाने की भी बात कही गयी है। डीएम अनुराग पटेल ने मेला क्षेत्र में छुट्टा पशुओं के दिखाई पड़ने पर उनकों भी आश्रय स्थल भेजने के लिए की बात कहा।वही प्लास्टिक पर रोक लगाए जाने का विरोध करने पर जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन अपना काम करता रहेगा किसी की विरोध करने से काम नहीं रुकता।
BY-Suresh Singh

Home / Mirzapur / शारदीय नवरात्रि पर विंध्याचल में लगने वाले मेले से पहले डीएम ने गलियों में लगाया झाड़ू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो