scriptकड़ाके की ठंड, 6 दिन और बंद किये गए स्कूल, प्रशासन का नया आदेश | School Closed for Next 6 Days Due to Cold Wave | Patrika News
मिर्जापुर

कड़ाके की ठंड, 6 दिन और बंद किये गए स्कूल, प्रशासन का नया आदेश

.

मिर्जापुरDec 30, 2019 / 10:22 am

रफतउद्दीन फरीद

School Closed

स्कूल बंद

मीरजापुर. सर्दी के सितम से पूरा उत्तर प्रदेश कराह रहा है। जनजीवन पूरी तरह से असामान्य हो चुका है। तापमान बेतहाशा गिरा है और धरती कोहरे की चादर में लिपटी हुई है। तापमान दो डिग्री तक पहुंच चुका है। लगातार कड़ाके की ठंड को देखते हुए कई जिलों में स्कूलों की छुट्टियों को भी बढ़ा दिया गया है। इसके लिये प्रशासन की ओर से आदेश भी जारी हो चुके हैं। मिर्जापुर में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय और एक्सेलेरेटेड लर्निंग कैम्प में पांच जनवरी तक छुट्टी कर दी गयी है। बीएसए वीरेन्द्र कुमार की ओर से इसका आदेश जारी कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान स्टाफ की छुट्टी नहीं रहेगी।
यूपी में कड़ाके की ठंड, स्कूलों की छुट्टियां और बढ़ीं, प्रशासन ने दिये आदेश

कड़ाके की ठंड के शुरुआती दिनों में ही जिला प्रशासन ने स्थिति का आंकलन करके मिर्जापुर में नर्सरी से इंटरमीडिएट तक के स्कूलों को चार जनवरी तक के लिये बंद कर दिया है। इसके बाद भी अगर सर्दी का सितम जारी रहा तो प्रशासन जरूरत पड़ने पर छुट्टियां बढ़ा भी सकता है।
ठंड का कहर, स्कूलों की छुट्टियां एक बार फिर बढ़ायी गयीं

बताते चलें कि इलाहाबाद में भी ठंड के चलते स्कूल कॉलेज पांच जनवरी तक बंद कर दिये गए हैं। वाराणसी और चंदौली में भी चार जनवरी तक इंटरमीडिएट तक के स्कूलों की छुट्टी की जा चुकी है। गोरखपुर में एक जनवरी तक छुट्टी है और यहां के सभी स्कूल दो जनवरी को खुलेंगे। इसके अलावा भदोही, जौनपुर और बस्ती में 31 दिसम्बर तक स्कूल बंद हैं। जबकि कौशाम्बी में 30 दिसम्बर तक स्कूलों में छुट्टी की जा चुकी है।
By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो