scriptमिर्जापुर में अपराधियो पर सख्ती, शातिर अपराधी की 4 करोङ 75 लाख रु की संपत्ति जब्त | Strictness on criminals in Mirzapur property meerzapur mein apradhi | Patrika News
मिर्जापुर

मिर्जापुर में अपराधियो पर सख्ती, शातिर अपराधी की 4 करोङ 75 लाख रु की संपत्ति जब्त

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में अपराधियों को सफाया करने के लिए पुलिस दिन रात मेहनत कर रही है। जिसके बाद बुधवार को शातिर अपराधी की संपत्ति की करोड़ो की संपत्ति को ज़ब्त किया गया है।

मिर्जापुरMay 25, 2022 / 07:39 pm

Dinesh Mishra

Mirzapur Officers with Police Team

Mirzapur Officers with Police Team

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के अपराधियों के खिलाफ जीरो टोरलेन्स की नीति के बाद मिर्ज़ापुर पुलिस भी अपराधियो की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने में लगी हुई है।मिर्ज़ापुर में पुलिस ने गैंगेस्टर पेशेवर अपराधी चन्द्र प्रकाश सिंह उर्फ पीयूष सिंह कि 4 करोङ 75 लाख की समाज विरोधी कार्यो से अर्जित संपत्ति को कछवां पुलिस द्वारा जब्त किया गया।

करोङो की संपत्ति को पुलिस ने किया जब्त

कछवा पुलिस ने पेशेवर अपराधी चंद्र प्रकाश सिंह उर्फ पीयूष सिंह की आज 4 करोङ 75 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति को जब्त किया। पुलिस आज उप जिलाधिकारी सदर और क्षेत्राधिकारी सदर की मौजूदगी में दो संपत्तियों पर जब्त करने की कार्रवाई किया।

पहली संपत्ति जिसकी कीमत 2 करोङ 25 लाख रुपये है।
जनपद वाराणसी के थाना रोहनिया अन्तर्गत मौजा सुसुवाही ग्राम भदवर में वाराणसी-प्रयागराज 6-लेन हाइवे के बगल मे स्थित गाटा संख्या 828, रकबा 315 वर्ग मीटर है।जिसे पुलिस ने जब्त किया है। वही दूसरी संपत्ति जिसकी कीमत 2 करोङ 50 लाख रुपये है। वाराणसी में थाना चितईपुर अन्तर्गत ग्राम सुसुवाही स्थित जमीन व अर्धनिर्मित मकान आराजी संख्या- 828 रकबा 139.033 वर्ग मीटर है।उसे पुलिस और राजस्व विभाग की ठीक द्वारा जब्त करने की कार्रवाई की गयी।

जिलाधिकारी के निर्देश पर की गयी कार्रवाई

पुलिस के मुताबिक कछवा थाने में गैगेस्टर एक्ट पंजीकृत अपराधी चंद्र प्रकाश सिंह उर्फ पीयूष सिंह द्वारा अपने व गैंग के सदस्यों के आर्थिक व भौतिक लाभ के लिए अपराधिक व समाज विरोधी क्रियाकलापों में लिप्त है।इससे अवैध सम्पति अर्जित की गयी है।

उसके पास अन्य कोई ज्ञात व वैध आय के श्रोत नही है। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने थाना प्रभारी कछवां के रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह के अनुमोदन के बाद उत्तर प्रदेश गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1986 की धारा 14(1) के अंतर्गत प्रदत शक्तियों का प्रयोग करते हुए शातिर गिरोह बन्द अपराधी चन्द्र प्रकाश सिंह पर यह कार्रवाई की गयी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो