scriptअसम में हाथियों पर टूटा कुदरत का कहर, बिजली गिरने से 18 की मौत | 18 wild elephants killed due to lightning in Assam | Patrika News
विविध भारत

असम में हाथियों पर टूटा कुदरत का कहर, बिजली गिरने से 18 की मौत

मध्य असम के नगांव जिले में बिजली गिरने से 18 जंगली हाथियों के झुंड की मौत हो गई।

May 13, 2021 / 10:10 pm

Mohit sharma

untitled_4.png

नई दिल्ली। असम राज्य से एक बेहद दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां मध्य असम के नगांव जिले में बिजली गिरने से 18 जंगली हाथियों के झुंड की मौत हो गई। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। घटना की पुष्टि करते हुए, नागांव जिले के उपायुक्त कविता पद्मनाभन ने कहा कि वन्यजीवों, वन और पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों सहित एक टीम गुरुवार को वन क्षेत्रों में गई, ताकि मौत के सही कारणों का पता लगाया जा सके।

Patrika Positive News: ‘ भारतीय बाजारों में अगले हफ्ते से मिलेगी रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी’

18 हाथियों की मौत हो गई

वन और वन्यजीव अधिकारियों ने कहा कि यह घटना बुधवार की रात पहाड़ी कंडाली प्रस्तावित रिजर्व फॉरेस्ट (पीआरएफ) में हुई। असम के मुख्य वन्यजीव वार्डन एम.के. यादव ने स्थानीय वन्यजीव अधिकारियों के हवाले से कहा कि 18 हाथियों की मौत हो गई है और बिजली गिरने की सबसे अधिक संभावना है।

Patrika Positive News: सिसोदिया बोले- दिल्ली में ऑक्सीजन की डिमांड घटी, दूसरे राज्यों को दी जाए अतिरिक्त सप्लाई

मृत पशुओं का पोस्टमार्टम

उन्होंने कहा कि सही कारण का पता शुक्रवार को मृत पशुओं के पोस्टमार्टम के बाद ही चलेगा। स्थानीय लोगों ने वन अधिकारियों को सूचित किया कि मृत हाथियों के शव गहरे वन क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में बिखरे हुए हैं।

Home / Miscellenous India / असम में हाथियों पर टूटा कुदरत का कहर, बिजली गिरने से 18 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो