scriptपीएम मोदी पर बुआ-बबुआ के पलटवार से लेकर लॉर्ड्स वनडे तक जानें 5 बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर | 5 Big News: from SP, BSP counterattack on pm modi to IND VS ENG Match | Patrika News

पीएम मोदी पर बुआ-बबुआ के पलटवार से लेकर लॉर्ड्स वनडे तक जानें 5 बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2018 07:55:07 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

इंग्लैंड ने भारत के सामने 323 रन का टारगेट रखा है।

PM

पीएम मोदी पर बुआ-बबुआ के पलटवार से लेकर लॉर्ड्स वनडे तक जानें 5 बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

1.) यूपी के दो दिन के दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के यूपी दौरे पर हैं। शनिवार को पीएम मोदी आजमगढ़ के बाद वाराणसी पहुंचे। अपने संसदीय क्षेत्र के लिए पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किआ। दौरे पर पीएम मोदी ने अपनी सरकार के कामों पर पीठ भी थपथपाई साथ ही कांग्रेस, सपा, बसपा को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा पिछली सरकारों ने वाराणसी को विकास से दूर रखा। हमारी सरकारों के कामकाज से वाराणसी स्मार्ट सिटी बनेगा। इससे पहले आजमगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वी भारत में अब विकास की एक नई गंगा बहेगी। यह गंगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के तौर पर आपको मिलने जा रही है। उन्होंने कहा कि इस गंगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से युवाओं को रोजगार मिलेगा। प्रधानंत्री ने जहां कांग्रेस, सपा और बसपा पर भी हमला बोला वहीं सीएम योगी की तारीफ की।

2.) पीएम मोदी पर बुआ-बबुआ का पलटवार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। अखिलेश यादव ने अपनी सरकार के वक्‍त जारी ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे’ के विज्ञापन को ट्वीट करते हुए लिखा- ‘भाजपा की कमजोर याददाश्त को समर्पित, साथ ही उन्‍होंने ये भी पूछा कि ‘क्‍या तुम्‍हें याद है।’ गौरतलब है कि अखिलेश का कहना है कि पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे उनकी सरकार की योजना है, जिसका श‍िलान्‍यास पीएम मोदी ने किया। वहीं मायावती ने कहा पीएम मोदी ने आज पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की नींव रखी। उन्होंने 2014 में ऐसा किया था, तो आज उन्हें इसकी नींव नहीं रखनी चाहिए थी बल्कि इसका उद्घाटन करना चाहिए था।’ बता दें कि पीएम मोदी आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया।
3.) नाव पलटने से हुआ बड़ा हादसा

आंध्र प्रदेश में नाव पलटने से एक बड़ा हादसा हो गया है। हादसे में करीब 15 लोग लापता बताए जा रहे हैं। जिनकी खोजबीन जारी है। खबरों के मुताबिक दुर्घटना ईस्ट गोदावरी जिले में हुई। नाव पर करीब 40 लोग सवार थे। सवार लोगों में ज्यादातर छात्र शामिल थे। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल रेस्क्यू अभियान में लगे हुए हैं। कहा जा रहा है कि ये हादसा नाव के एक खंभे से टकराने से हुआ। नाव तलारीवारीपलेम से पाशुवुलंका आ रही थी।
यह भी पढ़ें
जेल में नवाज और मरियम को मिलेगा वीआईपी ट्रीटमेंट,बी श्रेणी की सुविधा होगी

4.) पाक में निर्दलीय उम्मीदवार पर जानलेवा हमला
पाकिस्तान में इस वक्त सियासी पारा गर्म है। चुनाव प्रचार का दौर चल रहा है। शनिवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पीके 93 संसदीय क्षेत्र में निर्दलीय उम्मीदवार मलिक रियाज पर जानलेवा हमला हुआ है। आरोप मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल के कार्यकर्ताओं पर लग रहा है। वह चुनावी काफिले की अगुआई कर रहे थे तभी उन पर गोलीबारी हुई। रियाज इस हमले में बाल-बाल बच गए। बता दें कि एक दिन पहले पाक में चुनावी रैली के दौरान हुए हमले में 135 लोगों की जान चली गई थी।

5.) सीरीज करो सील
भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 323 रन का लक्ष्य रखा है। इंग्लैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 322 रन का स्कोर बनाया। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने शतकीय पारी खेली। रूट ने 116 गेंद का सामना करते हुए 113 रन बनाए। ये रूट के करियर का 12वां वनडे शतक है। वहीं भारतीय गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने कमाल दिखाया। कुलदीप यादव ने 3 विकेट झटके, जबकि उमेश यादव, पांड्या और चहल को 1-1 विकेट मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो