scriptमेघालय में 95 साल पुराना चर्च जला, 2 लोगों की मौत | 95 year old church burnt in Meghalaya, 2 people dead | Patrika News
विविध भारत

मेघालय में 95 साल पुराना चर्च जला, 2 लोगों की मौत

मेघालय में 95 साल पुराना गिरजाघर जलकर खाक
चर्च के बगल में मौजूद घर भी जले
1924 में बना था चर्च

नई दिल्लीNov 17, 2019 / 05:50 pm

Shivani Singh

bjp_1.jpeg

नई दिल्ली। मेघालय में रविवार को लगी आग में एक 95 साल पुराना गिरजाघर जलकर खाक हो गया। इस दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने के मुताबिक क्वालापाटी क्षेत्र में तबाह चर्च के बगल में रहने वाले एक दंपति की दम घुटने के कारण मौत हो गई।

यह भी पढ़ें

Big Breaking: पाकिस्तान ने फिर दागे मोर्टार…गोलीबारी में आम नागरीक समेत सेना के ई जवान….मजी अफरातफरी….कई घर….

बता दें कि 1924 में बने इस गिरजाघर में आग तड़के सुबह 3.30 बजे लगी। आग की वजह से प्रार्थना के लिए बनी लकड़ी की संरचना पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। आग की लपटों में आकर गिरजाघर से सटे घर भी क्षतिग्रस्त हो गए।

आग और आपातकालीन सेवा पुलिस अधीक्षक जुबी जी मोमिन ने मीडिया को बताया कि हमें अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जांच जारी है और हम हर पहलू की जांच कर रहे हैं।

charch.jpg
मोमिन ने बताया कि चर्च के अंदर मरम्मत का कार्य चल रहा था। इसमें बिजली का कार्य भी शामिल था। ऐसा हो सकता है कि शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लगी हो।

स्थानीय निवासियों का कहना है कि आग से गिरजाघर को बचाने के लिए उन्होंने पूरी कोशिश की। एक अन्य स्थानीय निवासी के मुताबिक, दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश की। यह एक पुरानी संरचना थी, सड़कें बेहद संकीर्ण हैं, जिसके चलते दमकलकर्मी समय रहते मौके पर नहीं पहुंच सके।
वहीं, गृह मंत्री जेम्स संगमा, पुलिस महानिदेशक आर. चंद्रनाथन और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लेने के लिए घटना स्थल का दौरा किया। मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने घटना को लेकर दुख जताया।

Home / Miscellenous India / मेघालय में 95 साल पुराना चर्च जला, 2 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो