scriptसंसद परिसर के अंदर जबरन घुसने की कोशिश कर रहा था शख्स, सुरक्षाबलों ने पकड़ा | A man trying to enter Parliament building has been caught by Security | Patrika News
विविध भारत

संसद परिसर के अंदर जबरन घुसने की कोशिश कर रहा था शख्स, सुरक्षाबलों ने पकड़ा

संसद के अंदर घुसने की फिराक में था अज्ञात शख्स
सुरक्षाबलों ने पकड़ कर दिल्ली पुलिस के हवाले किया
संसद पर 2001 में हो चुका है हमला

नई दिल्लीDec 10, 2019 / 08:36 am

Shivani Singh

Existing Parliament building unsafe: Union minister Puri

Existing Parliament building unsafe: Union minister Puri

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र चलर रहा है। संसद में आज बेहद महत्वपूर्ण नागरिकता संशोधन बिल पर चर्चा जारी है। इस बीच संसद से जुड़ी बड़ी ख़बर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम को संसद परिसर के अंदर एक शख्स जबरदस्ती घुसने की कोशिश कर रहा था।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने मोदी सरकार को बताया अल्‍पसंख्‍यक विरोधी, धार्मिक भेदभाव नहीं करेंगे बर्दाश्‍त

https://twitter.com/ANI/status/1204005802043817984?ref_src=twsrc%5Etfw

सुरक्षाबलों ने समय रहते इस शख्स को पकड़ लिया और दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है। फिलहाल अज्ञात शख्स से जुड़ी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। दिल्ली पुलिस शख्स से पुछताछ कर रही है। जांच के बाद स्थिति साफ होगी कि वह शख्स कौन है और किस इरादे से संसद में घुसने की कोशिश कर रहा था।

संसद पर हो चुका है आतंकी हमला

sansad_1.jpg

गौरतलब है कि साल 2001 में संसद पर पहली बार आतंकी हमला हुआ था। लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने लोकतंत्र के मंदिर पर गोलियां बरसाई थी। दरअसल, आतंकी संसद भवन को बम से उड़ाने की फिरात में थे। लेकिन सुरक्षाकर्मियों की मुस्दैती और साहस ने उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया और उनके नापाक इरादे को ध्वस्त कर दिया।

संसद की सुरक्षा में तैनात जवानों ने उस दौरान आधे घंटे चली इस मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया था। लेकिन इस हमले में दिल्ली पुलिस के 6 जवान और 2 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। साथ ही एक संसद में काम करने वाले एक माली की मौत हो गई थी।

Home / Miscellenous India / संसद परिसर के अंदर जबरन घुसने की कोशिश कर रहा था शख्स, सुरक्षाबलों ने पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो