scriptवायुसेना दिवस: विंग कमांडर अभिनंदन ने हवा में दिखाया करतब, उड़ाया मिग-21 लड़ाकू विमान | Abhinandan carried MiG-21 fighter aircraft at Hindon Air Base | Patrika News
विविध भारत

वायुसेना दिवस: विंग कमांडर अभिनंदन ने हवा में दिखाया करतब, उड़ाया मिग-21 लड़ाकू विमान

वायुसेना आज बना रहा है अपना 87वां स्थापना दिवस
अभिनंदन ने हिंडन एयर बेस में उड़ाया मिग-21 लडाकू विमान
सौमित्र ने जैगुआर और हेमंत ने मिराज 2000 उड़ाए

नई दिल्लीOct 08, 2019 / 03:24 pm

Shivani Singh

abhi.jpeg

नई दिल्ली। आज वायुसेना अपना 87वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस अवसर पर मंगलवार विंग कमांडर अभिनंदन ने हिंडन एयर बेस में एयर शो के दौरान लड़ाकू विमान मिग-21 उड़ाया। एयर शो में बालाकोट पर हमला करने वाले अन्य लड़ाकू विमानों ने भी हवा में करतब दिखाए।

यह भी पढ़ें

IAF स्‍थापना दिवस: नए चीफ की सलामी के साथ शुरू हुआ जश्‍न, पहली बार अपाचे-चिनूक दिखाएंगे ताकत

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
एयर शो में अभिनंदन ने एवेंजर फॉर्मेशन में तीन मिग-21 विमानों की अगुआई की। वहीं बालाकोट के नायक ग्रुप कैप्टेन सौमित्र तमास्कर ने जैगुआर और हेमंत कुमार ने मिराज 2000 उड़ाया। अभिनंदन ने मिग-21 से जब हवा में करतब दिखाया तो दर्शकों ने तेज स्वरों में अपनी खुशी जाहिर की।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वायु सेना दिवस के मौके पर सेना में हाल ही में शामिल किए गए अपाचे हैलीकॉप्टर और ट्विन रोटर ब्लेड चिनूक के अलावा कई अन्य विमानों ने हवाई करतब दिखाए। बता दें कि इस कार्यक्रम में तीनों सेना के प्रमुख शामिल हैं। स्‍थापना दिवस की शुरुआत नए वायुसेना प्रमुख आरकेएस राकेश भदौरिया की सलामी के साथ हुई। इस मौके पर तीनों सेना के प्रमुखों ने नई दिल्ली के वॉर मेमोरियल पर जाकर जवानों को श्रद्धांजलि भी दी।

Home / Miscellenous India / वायुसेना दिवस: विंग कमांडर अभिनंदन ने हवा में दिखाया करतब, उड़ाया मिग-21 लड़ाकू विमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो