scriptफर्जी डिग्री मामला: ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को कोर्ट का समन, 25 जुलाई को होगी पेशी | Abhishek Banerjee fake degree case delhi Court issue summons | Patrika News
विविध भारत

फर्जी डिग्री मामला: ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को कोर्ट का समन, 25 जुलाई को होगी पेशी

Abhishek Banerjee Fake Degree Case दिल्ली की अदालत ने भेजा समन
LokSabha Election में नामांकन पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप
Mamta Banerjee के भतीजे हैं अभिषेक

नई दिल्लीJul 11, 2019 / 06:17 pm

Shivani Singh

abhishekh

फर्जी डिग्री मामला: ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को कोर्ट का समन, 25 जुलाई को होगी पेशी

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी फर्जी डिग्री विवाद ( Abhishek Banerjee fake degree case ) में घिरते नजर आ रहे हैं। गुरुवार को दिल्ली की एक विशेष अदालत ने फर्जी डिग्री मामले में अभिषेक को समन भेजा है। कोर्ट ने उन्हें 25 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। बता दें कि अभिषेक पर 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में नामांकन पत्र में डिग्री को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप है।

यह भी पढ़ें

कर्नाटक का सियासी संकट: कुछ ही देर में स्पीकर के सामने पेश होंगे बागी विधायक

https://twitter.com/ANI/status/1149259271781134336?ref_src=twsrc%5Etfw
अभिषेक बनर्जी तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं। बीती बुधवार को भी दिल्ली स्थित राउज एवेन्यू कोर्ट में अभिषेक बनर्जी के खिलाफ दायर की गई याचिका पर सुनवाई हुई थी। इस दौरान याचिकाकर्ता और वकील सार्थक चतुर्वेदी का बयान भी दर्ज किया गया था।
यह भी पढ़ें

गोवा विधायक मामले को लेकर बीजेपी पर भड़के पर्रिकर के बेटे, बोले- भगवा ने पकड़ी अलग दिशा

क्या है मामला

अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल की सीएम व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे हैं। उन पर लोकसभा चुनाव 2014 में दाखिल किए गए नामांकन पत्र में अपनी डिग्री की गलत जानकारी देने का आरोप है। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी उन पर गलत जानकारी देने का आरोप लगा है।
Abhishek Banerjee

बता दें कि नामांकन में उन्होंने बताया था कि बीबीए व एमबीए डिग्री धारक हैं। उन्होंने आइआइपीएम कॉलेज दिल्ली से दोनों डिग्री हासिल की है। लेकिन उनकी दोनों ही डिग्रियों पर सवाल उठ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के वकील सार्थक चतुर्वेदी ने फर्जी डिग्री मामले ( Abhishek Banerjee Fake Degree Case) में याचिका दाखिल की थी। इसी मामले में आज उन्हें कोर्ट की ओर से समन भेजा गया है।

Home / Miscellenous India / फर्जी डिग्री मामला: ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को कोर्ट का समन, 25 जुलाई को होगी पेशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो