गोवा विधायक मामले को लेकर बीजेपी पर भड़के पर्रिकर के बेटे, बोले- भगवा ने पकड़ी अलग दिशा

गोवा विधायक मामले को लेकर बीजेपी पर भड़के पर्रिकर के बेटे, बोले- भगवा ने पकड़ी अलग दिशा

Dhiraj Kumar Sharma | Publish: Jul, 11 2019 12:52:52 PM (IST) | Updated: Jul, 11 2019 11:01:09 PM (IST) राजनीति

  • Goa Political Crisis को लेकर बीजेपी पर भड़े Manohar Parrikar के बेटे
  • Utpal Parrikar ने कहा BJP में विश्वास और प्रतिबद्धता जैसे शब्द खत्म

नई दिल्ली। कांग्रेस के लिए मौजूदा दौर चनौतियों से भरा है। अभी कर्नाटक का सियासी संकट खत्म भी नहीं हुआ कि गोवा ( goa political crisis ) में कांग्रेस के 10 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया। खास बात यह है कि विधायकों की इस दल बदलने पर खुद बीजेपी के वरिष्ठ नेता और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री रहे दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने बीजेपी पर निशाना साधा है।

पूर्व सीएम के बेटे उत्पल पर्रिकर ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरे पिता के निधन के बाद पार्टी ने एक अलग ही दिशा पकड़ ली है। दरअसल गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों को बीजेपी में शामिल करने से उत्पल काफी नाराज हैं। यही वजह है कि उन्होंने अपनी नाराजगी खुल कर जाहिर की है।

'कर्नाटक-गोवा' सियासी संकट पर संसद के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन, TMC-SP-RJD का भी हल्लाबोल

Utpal

बीजेपी खो रही विश्वास
उत्पल ने बीजेपी ने जोरदार हमला किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी जिस दिशा में आगे बढ़ रही है, उससे यही कहा जा सकता है कि भगवा पार्टी ने अब विश्वास और प्रतिबद्धता जैसे शब्द खत्म हो गए हैं।

जब तक पिता थे बीजेपी में विश्वास था
उत्पल के कहा है कि जब तक मेरे पिता थे तब तक बीजेपी में विश्वास और प्रतिबद्धता जैसे शब्द मूल थे। लेकिन 17 मार्च के बाद ये दोनों शब्द भगवा पार्टी से खत्म हो गए हैं। 17 मार्च से ही भगवा पार्टी ने अपनी अलग दिशा पकड़ ली है। ये तो आने वाला वक्त बताएगा कि वो कितने सही हैं।

 

file

कांग्रेस का सबसे बुरा दौर, कर्नाटक, गोवा समेत 3 राज्यों में मुश्किल में पार्टी

आपको बता दें कि 17 मार्च को गोवा के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया था। उत्पल उसी दिन का जिक्र करते हुए बीजेपी पर हमला बोल रहे थे।

15 में से 10 विधायकों ने छोड़ी कांग्रेस
यहां ये जान लें कि गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 15 विधायक हैं, जिनमें से 10 विधायक बुधवार शाम बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष को पार्टी से इस्तीफा देने की जानकारी दी। इसके बाद से ही लगातार इस घटनाक्रम को बीजेपी की रणनीति का हिस्सा बताया जा रहा है।


विपक्ष का बीजेपी पर बड़ा आरोप
दरअसल बीजेपी लगातार जिन प्रदेशों में उनकी सत्ता नहीं है वहां विधायकों को तोड़ने में जुटी है। कांग्रेस समेत विपक्ष लगातार आरोप भी लगा रहा है कि बीजेपी लगातार विधायकों धन और बल दिखाकर खरीदने की कोशिश कर रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned