scriptस्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल बोले- तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव | About 400 COVID-19 cases linkage to Tablighi Jamaat found: Lav Agarwal | Patrika News
विविध भारत

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल बोले- तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव

लव अग्रवाल ने बताया कि देशभर में निजामुद्दीन के तबलीगी जमात मरकज से जुड़े 400 लोग कोरोना के शिकार हुए हैं। दिल्ली में तबलीगी नमाज के 34 लोगों में कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं।

Apr 03, 2020 / 08:27 am

Prashant Jha

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल बोले- तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल बोले- तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। गुरुवार को कोरोना मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई। 1 दिन में मरीजों की संख्या में काफी उछाल देखा गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 328 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें से 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें कि देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या 2000 के पार पहुंच गई है। जबकि 53 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कुछ 100 से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं।

ये भी पढ़ें: सोनिया गांधी के बयान पर जेपी नड्डा का पलटवार, पंजाब-राजस्थान में पीएम की घोषणा से पहले हुआ लॉकडाउन

9000 लोगों को किया गया क्वारंटीन

लव अग्रवाल ने बताया कि देशभर में निजामुद्दीन के तबलीगी जमात मरकज से जुड़े 400 लोग कोरोना के शिकार हुए हैं। दिल्ली में तबलीगी नमाज के 34 लोगों में कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं। दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहीं, गृह मंत्रालय से जानकारी के मुताबिक 9000 लोगों को क्वारंटीन किया गया है, जिसमें से 1306 विदेशी हैं।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: 24 घंटों में पश्चिम बंगाल में 4 की मौत, जमात में शामिल लोगों के लौटने से तेजी से फैला संक्रमण

बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए लव अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, अंडमान निकोबार, जम्मू-कश्मीर, पुडुचेरी, राजस्थान समेत कई राज्यों से मिल रही रिपोर्ट के मुताबिक, तबलीगी जमात से जुड़े अब तक 400 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। इसके अलावा कोरोना मरीजों की संख्या में और बढ़ोतरी होने की संभावना है।

Home / Miscellenous India / स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल बोले- तबलीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो