scriptनिर्वाचन अधिकारी के सामने पीएम मोदी को खड़े होकर लेनी पड़ी ये शपथ, जानें पूरा मामला | PM Modi Nomination modi took oath in front of election officer varanasi lok sabha seat | Patrika News
वाराणसी

निर्वाचन अधिकारी के सामने पीएम मोदी को खड़े होकर लेनी पड़ी ये शपथ, जानें पूरा मामला

PM Modi Nomination: PM नरेंद्र मोदी ने आज यानी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया। वह इस सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं।

वाराणसीMay 14, 2024 / 01:40 pm

Sanjana Singh

PM Modi Nomination

PM Modi Nomination

PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी से तीसरी बार मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके प्रस्तावक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मौजूद रहे। नामांकन के दौरान पीएम मोदी ने जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष शपथ ली। आइए जानते हैं कि उन्होंने शपथ में क्या कहा…
पीएम ने एस राजलिंगम के समक्ष कहा, “मैं ईश्वर की शपथ लेता हूं। सत्यनिष्ठा से प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखता हूं और मैं भारत की प्रभुता और अखंडता को अक्षुण्ण रखूंगा।”

PM मोदी ने किए काल भैरव के दर्शन

नामांकन स्थल पर गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। पीएम मोदी ने गंगा सप्तमी के अवसर पर दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की पूजा की और फिर काल भैरव के दर्शन किए।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, काल भैरव के दर्शन करके पहुंचे कलेक्ट्रेट

‘पीएम मोदी एक पृथ्वी और एक भविष्य की बात करते हैं’

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर कहा, “पीएम मोदी का भव्य रोड शो पूरे काशी, उत्तर प्रदेश और देश को उत्साहित करने वाला था। प्रधानमंत्री मोदी का मिशन जरूर सफल होगा, वह एक पृथ्वी और एक भविष्य की बात करते हैं।”

‘एनडीए एकजुटता का लाभ हमें पूरे देश में हो रहा;

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा, “एनडीए की वो एकजुटता है जिसका लाभ हमें पूरे देश में हो रहा है। आज प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में उनके तमाम सहयोगी जिस एकजुटता के साथ यहां एकत्रित हुए हैं, यही अभाव विपक्ष में देखने को मिलता है।”

‘नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे’

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन को लेकर कहा, “आज एक ऐतिहासिक दिन है, वाराणसी एक पवित्र स्थान है। नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। पिछले 10 सालों से उन्होंने अद्भुत काम किया है।”

Hindi News/ Varanasi / निर्वाचन अधिकारी के सामने पीएम मोदी को खड़े होकर लेनी पड़ी ये शपथ, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो