scriptएम्बुलेंस में डॉक्टर की बजाय एसी मेकानिक, रास्ते में बीमार छात्र की मौत | AC mechanical, instead of doctor in ambulance, death of sick student o | Patrika News
विविध भारत

एम्बुलेंस में डॉक्टर की बजाय एसी मेकानिक, रास्ते में बीमार छात्र की मौत

– एसी मेकानिक तथा एम्बुलेंस चालक गिरफ्तार, नर्सिंग होम के खिलाफ मामला
– परिजनों ने नर्सिंग होम पर उठाई अंगुली, की जा रही जांच

Mar 16, 2018 / 07:20 pm

Vanita Jharkhandi

kolkata west bengal
कोलकाता. कथित तौर पर नर्सिंग होम की ओर से एम्बुलेंस में डॉक्टर की बजाय एसी मेकानिक की सेवा मुहैया कराने तथा माध्यमिक परीक्षा दे रहे बीमार छात्र की एम्बुलेंस से बर्दवान से कोलकाता लाते वक्त रास्ते में मौत हो जाने का मामला प्रकाश में आया है। कोलकाता के निजी अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक बीमार छात्र को गलत तरीके से आक्सीजन मास्क लगाया गया था। परिजनों ने उक्त नर्सिंग होम के खिलाफ जादवपुर थाने में शिकायत की। पूछताछ करने पर पता चला कि वह डाक्टर नहीं एसी मेकानिक है। मृतक छात्र का नाम अरिजीत दास है। दूसरी ओर बर्दवान स्थित अन्नपूर्णा नर्सिंग होम ने दावा किया कि वह डॉक्टर संग एम्बुलेंस उसके यहां से मुहैया नहीं की गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सूत्रों के अनुसार छात्र बीरभूम के नलहाटी के नसीपुर गांव का रहने वाला था। तीन विषय की माध्यमिक परीक्षा देने के बाद वह बीमार पड़ गया। उसे बर्दवान के अन्नपूर्णा नर्सिंग होम में गुरुवार शाम भर्ती किया गया। जहां उसकी तबीयत बिगडऩे लगी। घरवाले हालत बिगड़ते देखकर बेहतर इलाज के लिए कोलकाता ले जाना चाहते थे। अस्पताल से एम्बुलेंस और एक डॉक्टर की मांग की। इसके लिए बतौर फीस 17 हजार रुपए मांगे गए। इसमें 8 हजार रुपए सिर्फ डॉक्टर की फीस थी। एम्बुलेंस से कोलकाता लाते समय रास्ते में अरिजीत की तबीयत बिगड़ गई। उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। यह सब देखकर भी एम्बुलेंस में बैठा डॉक्टर सरफराजुद्दीन शेख कुछ नहीं कर पा रहा था। घरवालों के दबाव में उसने अरिजीत को ऑक्सीजन मास्क लगाया था। एम्बुलेंस कोलकाता के निजी अस्पताल पहुंची। डाक्टरों ने जांच कर अरिजीत को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने देखा कि अरिजीत को मास्क गलत लगाया गया था। आक्सीजन की नॉब ठीक से नहीं खुली थी। संदेह होने पर जादवपुर थाने को सूचना दी गई। पुलिस सरफराजुद्दीन को अपने साथ ले गई। पूछताछ करने पर भी वह चुप ही रहा। बाद में उसने बताया कि वह डॉक्टर नहीं है। वह एक एसी मेकानिक है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Home / Miscellenous India / एम्बुलेंस में डॉक्टर की बजाय एसी मेकानिक, रास्ते में बीमार छात्र की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो