scriptSOP रिव्‍यू के बाद सोनिया-प्रियंका-राहुल की सुरक्षा हुई और कड़ी, नहीं घुस पाएंगी रिश्‍तेदारों की गाड़ियां | After SOP review Sonia-Priyanka-Rahul security increased now relatives vehicles restricted | Patrika News
विविध भारत

SOP रिव्‍यू के बाद सोनिया-प्रियंका-राहुल की सुरक्षा हुई और कड़ी, नहीं घुस पाएंगी रिश्‍तेदारों की गाड़ियां

सुरक्षा में चूक के बाद हुई एसओपी रिव्‍यू
रिव्‍यू के बाद सुरक्षा हुई और कड़ी
बिना वेरिफिकेशन से प्रियंका से रिश्‍तेदारों का मिलना भी मुश्किल

नई दिल्लीDec 05, 2019 / 01:59 pm

Dhirendra

priyanka_gandhijee.jpg
नई दिल्‍ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सुरक्षा में चूक और संसद में मुद्दा उठने के बाद सीआरपीएफ ने एसओपी का रिव्यू किया। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा रिव्‍यू के बाद यह निर्णय लिया गया है कि अब बिना वेरिफिकेशन राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के घर में दूसरे रिश्तेदारों की गाड़ियां नहीं घुस सकेंगी।
दरअसल, सुरक्षा एजेंसियों ने यह कदम 25 नवंबर को प्रियंका गांधी वाड्रा के घर पर हुई सुरक्षा चूक के बाद उठाया है। इसके अन्‍तर्गत प्रियंका गांधी की सुरक्षा में बड़ा बदलाव किया गया है।
मोदी सरकार का ऐतिहासिक फैसला, लोकसभा में समाप्‍त होगी एंग्लो इंडियन समुदाय के लिए

इसके साथ ही SPG से CRPF की जेड प्लस सुरक्षा पाए सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, डॉ. मनमोहन सिंह और मनमोहन सिंह की पत्नी के यहां भी नए एसओपी के आधार पर सुरक्षा के कदम उठाए गए हैं।
3 सुरक्षाकर्मी सस्पेंड

25 नवंबर को एसपीजी बिल पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि प्रियंका गांधी की सुरक्षा की चूक में जिम्मेदार तीन सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। सदन में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रियंका वाड्रा के घर एक घटना हुई । प्रियंका गांधी के घर जो सुरक्षा है उसमें राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा सुरक्षा जांच के बिना अंदर आते हैं।
बाइचुंग भूटिया ने नागरिकता संशोधन बिल को बताया खतरनाक, कहा- सिक्किम के

चूक महज एक इत्तेफाक है

अमित शाह ने सदन को बताया कि सुरक्षाकर्मियों के पास एक सूचना आई कि राहुल गांधी एक काली सफारी गाड़ी में आने वाले हैं। ठीक उसी समय एक काली सफारी गाड़ी आई और उसमें कांग्रेस कमेटी खरखौदा मेरठ की नेता शारदा त्यागी थीं। चूंकि समय भी वही था, इसलिए वह बिना सिक्योरिटी जांच के अंदर चली गईं। समय वही था और गाड़ी भी काली थी तो सिक्योरिटी एजेंसियों ने उन्हें जाने दिया। यह महज एक इत्तेफाक था।

Home / Miscellenous India / SOP रिव्‍यू के बाद सोनिया-प्रियंका-राहुल की सुरक्षा हुई और कड़ी, नहीं घुस पाएंगी रिश्‍तेदारों की गाड़ियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो