scriptएयर इंडिया दे रहा है किराये में 50% की छूट, जानिए किसे और कैसे मिलेगा फायदा | Air India offers 50% discount for senior citizens | Patrika News
विविध भारत

एयर इंडिया दे रहा है किराये में 50% की छूट, जानिए किसे और कैसे मिलेगा फायदा

एयर इंडिया (Air India) की इस स्कीम का फयदा उठाने के लिए सेंजर को कम से कम 3 दिन पहले टिकट बुक करानी होगी

Dec 16, 2020 / 09:44 pm

Vivhav Shukla

Air India offers 50% discount for senior citizens

Air India offers 50% discount for senior citizens

नई दिल्ली: भारतीय विमान कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने एक शानदार स्कीम शुरू की है। इस स्कीम के अब बेसिक फेयर (Basic Fare) में 50 फीसदी की छूट मिलेगी। हालांकि ये स्कीम केवल सीनियर सिटिजन यात्रियों के लिए ही बनाई गई है। इस स्कीम के मुताबिक अगर 60 से अधिक उम्र का व्यक्ति एयर इंडिया से यात्रा करता है तो उसके बेसिक फेयर में 50 फीसदी की छूट मिलेगी।लेकिन इस स्कीम का फायदे केवल उन्हें मिलेगा जो कम से कम 3 दिन पहले टिकट बुक करेंगे।

Air India के कर्मचारी विमान की बोली लगाने को तैयार, जानें क्या है कीमत?

केवल सीनियर सि‍टिजन को मिलेगा फायदा

एविएशन मिनिस्ट्री के मुताबिक ये स्कीम सभी डोमेस्टिक रूट पर लागू रहेगी। मिली जानकारी के मुताबिक इसके लिए सीनियर सिटिजन को यात्रा के दौरान कुछ जरूरी दस्तावेज़ अपने पास रखने होंगे। जिनमें यात्री की जन्म तिथि वाला फोटो पहचान पत्र होना चाहिए। अगर यात्री के पास पहचान पत्र नहीं होगा तो उसे इस स्कीम का लाभ नहीं मिल सकेगा। उन्हें भी अन्य यात्रियों की तरह पूरा किराया देना होगा। मिनिस्ट्री के अनुसार इस स्कीम का लाभ केवल सीनियर सि‍टिजन पसेंजर को ही मिल सकता है। अगर यात्रा के दौरान उसके साथ कोई बच्चा है तो उन्हें बच्चे के लिए पूरा किराया भरना होगा।

यह 3 कंपनियां लगा सकती हैं एअर इंडिया की बोली, टाटा, अडानी के साथ यह भी शामिल

ऐसे ले सकते हैं स्कीम का फायदा

अगर आप इस स्कीम का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको एयर इंडिया की आधिकारिक साइट http://www.airindia.in/senior-citizen-concession.htm वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं। वेबसाइट के मुताबिक ये छूट केवल घरेलू उड़ान पर ही मिलेगी। इसके साथ ही इसका फायदा केवल वे लोग उठा सकते हैं जो इकोनॉमी क्‍लास का टिकट पर यात्रा कर रहे हों। यह ऑफर टिकट जारी करने की तारीख से एक साल तक लागू होगा।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y4kpx

Home / Miscellenous India / एयर इंडिया दे रहा है किराये में 50% की छूट, जानिए किसे और कैसे मिलेगा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो