script

यह 3 कंपनियां लगा सकती हैं एअर इंडिया की बोली, टाटा, अडानी के साथ यह भी शामिल

Published: Dec 13, 2020 02:11:00 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

एअर इंडिया के लिए बोली लगाने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर है और सरकार ने समय सीमा नहीं बढ़ाई
खबरों के अनुसार देश के प्रमुख कॉर्पोरेट घरानों टाटा, अडानी और हिंदुजा की इसे खरीदने में दिलचस्पी

Maha Air India News: एयर इंडिया की कुल संपत्तियों की कीमत 266.42 करोड़ रुपये

Maha Air India News: एयर इंडिया की कुल संपत्तियों की कीमत 266.42 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। एअर इंडिया के लिए बोली लगाने की समय सीमा सोमवार को समाप्त हो रही है। इस बीच ऐसी खबरें आ रही हैं कि प्रमुख कॉर्पोरेट घरानों टाटा, अडानी और हिंदुजा की इसे खरीदने में दिलचस्पी है। एअर इंडिया के लिए बोली लगाने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर है और सरकार ने समय सीमा नहीं बढ़ाई है। हालांकि, सरकार ने एअर इंडिया के लिए बोली लगाने वालों के लिए इन्टीमेशन तारीख को बढ़ाकर 5 जनवरी तक कर दिया है, जो पहले 29 दिसंबर तक थी। यह शॉर्टलिस्ट किए गए बिडर्स के नामों की घोषणा करने की तारीख है। फिजिकल बिड 29 दिसंबर तक होनी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः- रिलायंस के साथ यह कंपनियां भी मालामाल, जानिए मार्केट कैप में इतना इजाफा

ये तीन कंपनियां लगा सकती हैं बोली
अब इसमें तीन बड़े कर्पोरेट घरानों की रुचि होने की खबरें आई हैं। रिपोर्ट के अनुसार टाटा समूह, अडानी और हिंदुजा व कई अन्य एअर इंडिया के लिए बोली लगाने के इच्छुक हैं। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इनमें से किसी ने भी ऐसा नहीं कहा है। इस बीच, एयर इंडिया के 209 कर्मचारियों का एक समूह एक निजी फाइनेंसर के साथ साझेदारी में राष्ट्रीय वाहक के लिए बोली लगाने की तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा देश का विदेशी मुद्रा भंडार, 4.53 अरब डॉलर का इजाफा

कर्मचारी भी लगा सकते हैं बोली
जैसा कि पहले बताया गया है, एअर इंडिया के कर्मचारी एक निजी इक्विटी फंड के साथ साझेदारी में नेशनल कैरियर के लिए बोली लगाने की तैयारी कर रहे हैं और प्रत्येक कर्मचारी को बोली के लिए 1 लाख रुपए का योगदान करने के लिए कहा जाएगा। बोली प्रक्रिया का नेतृत्व एयर इंडिया की कॉमर्शियल डायरेक्टर मीनाक्षी मल्लिक कर रही हैं। हालांकि, पायलटों और केबिन क्रू का प्रतिनिधित्व करने वाले यूनियनों ने अपने सदस्यों को कर्मचारी बोली में भाग नहीं लेने की सलाह दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो