scriptआज फिर आएगी आंधी! मौसम विभाग ने जारी किया दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट | Alert: thunderstorm and heavy rain may hit today in Delhi-NCR | Patrika News
विविध भारत

आज फिर आएगी आंधी! मौसम विभाग ने जारी किया दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट

आज फिर आ सकती है आंधी, मौसम विभाग ने जारी किया दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट।

नई दिल्लीJun 03, 2018 / 02:24 pm

धीरज शर्मा

rain

आज फिर आएगी आंधी! मौसम विभाग ने जारी किया दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने एक भार अलर्ट जारी किया है। रविवार को महाराष्ट्र, उत्तर-पूर्व व राजस्‍थान के कुछ जगहों पर आंधी और बारिश की आशंका है। चार और पांच जून के लिए भी ऐसा ही अनुमान व्यक्त किया गया है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यो में रविवार को धूलभरी आंधी आने और बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। विभाग की ओर से एनसीआर के साथ ही उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में रविवार को बारिश और कई जगहों पर बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है।
आतंक के दोस्त पाकिस्तान की ना’पाक हरकत, क्रॉस बॉर्डर फायरिंग में बीएसएफ के 2 जवान शहीद
गर्मी से मिली राहत
दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में धूल भरी आंधी आने के एक दिन बाद आज राष्ट्रीय राजधानी में तापमान में कुछ डिग्री की गिरावट दर्ज की गई, जिससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री नीचे है। अधिकतम तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस था जो कि मौसम के औसत से दो डिग्री कम है। आर्द्रता 38 से 60 फीसदी के बीच रही। अधिकारी ने बताया कि चार जून का पूर्वानुमान है कि दिन में आसमान साफ रहेगा लेकिन शाम को गरज चमक के साथ धूल भरी आंधी चल सकती है।
देश भर में पानी को लेकर ‘त्राहिमाम’, मेट्रो में जीरो डे जैसे हालात
यहां भी चलेंगी तेज हवाएं हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अलर्ट पर गौर करें तो मध्य प्रदेश , विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटक और ओडिशा में तेज हवाओं के साथ बारिश का अनुमान जताया गया है। विभाग के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

यूपी में बरपाया कहर
आपको बता दें कि इससे पहले यूपी में शुक्रवार देर शाम आई आंधी आफत बन कर टूटी। शनिवार को चार बच्चों समेत 30 और लोगों की मौत हो गई, इससे मृतकों का आंकड़ा 38 पहुंच गया। मुरादाबाद में 9, संभल और सोनभद्र में तीन-तीन, शाहजहांपुर, बदायूं, हरदोई, मुजफ्फरनगर और मैनपुरी में दो-दो लोगों की मौत हो गई।

Home / Miscellenous India / आज फिर आएगी आंधी! मौसम विभाग ने जारी किया दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो