scriptकोरोना के बढ़ रहे खतरे के बीच सील हुई सीमाएं, अब पैदल आने-जाने पर भी रोक | Amid coronavirus gurugram border seal for every one | Patrika News
विविध भारत

कोरोना के बढ़ रहे खतरे के बीच सील हुई सीमाएं, अब पैदल आने-जाने पर भी रोक

Corona के खतरे के बीच Border Seal
Haryana Govt का बड़ा फैसला
Gurugram में पैदल आने-जाने वालों पर भी लगाई रोक

May 01, 2020 / 05:59 pm

धीरज शर्मा

Gurugram Border Seal

लॉकडाउन के बीच एक बार सील हुईं सीमाएं

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus) के बढ़ते खतरे के बीच देशभर के कई इलाकों में सख्ती बढ़ाई जा रही है। ऐसी सख्ती हरियाणा सरकार ( haryana govt ) ने भी दिखाई है। दरअसल कोरोना वायरस के नए संक्रमित केसों के आने के बाद हरियाणा और दिल्ली सरकार ( Delhi govt ) ने अपनी-अपनी सीमाओं को पूरी तरह सील ( Border Seal ) कर दिया है। इसी कड़ी में दिल्ली-एनसीआर ( Delhi NCR ) का हिस्सा गुरुग्राम भी शामिल है। गुरुग्राम में सीमाएं शुक्रवार को पूरी तरह सील कर दी गई हैं।
दरअसल गुरुग्राम ( Gurugram ) में पहले वाहनों के आने जाने पर रोक लगा दी गई है थी , लेकिन शुक्रवार से सीमाओं पर पैदल आने-जाने वालों पर रोक लगा दी गई है।

लॉकडाउन के बाद इन 6 बदलावों के साथ रफ्तार पकड़ेगी जिंदगी
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 4 मई से इन क्षेत्रों में दी जा रही बड़ी राहत

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार तेजी से होता देख इसकी सीमा से सटा राज्य हरियाणा ने दिल्ली एवं अन्य राज्यों की सीमाओं से खुद को सुरक्षित कर लिया है। हरियाणा सरकार ने सभी सीमाओं को सील कर दिया है।
गुरुग्राम जिले के बॉर्डर पूरी तरह से सील कर दिए गए हैं। अब यदि कोई गलती से बॉर्डर तक पहुंच भी गया तो उसे वापस लौटा दिया जा रहा है।

दिल्ली-गुरुग्रम के कापसहेड़ा बॉर्डर को सील किए जाने के बाद शुक्रवार को लोगों को रोकने का सिलसिला और तेज हो गया है।
वहीं कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हरियाणा में पड़ोसी राज्यों और जिलों से सरकारी कर्मचारियों और आम लोगों की फरीदाबाद में एंट्री बंद कर दी गई है। सिर्फ जरूरी सामान लाने ले जाने वाले वाहनों को इजाजत दी है।
काम करने वालों को हो रही परेशानी
गुरुग्राम की सीमाएं सील किए जाने वहां काम करने वालों को काफी परेशानी हो रही है। दरअसल दिल्ली से बड़ी संख्या में लोग गुरुग्राम में और गुरुग्राम से बड़ी संख्या में लोग दिल्ली आकर काम करते हैं। ऐसे में सीमाएं सील होने से उन्हें काफी दिक्कतें हो रही हैं।
ये सीमाएं कब तक सील रहेंगीं फिलहाल इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है। दरअसल हरियाणा का मानना है कि दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की वजह से हरियाणा को भी खतरा बढ़ रहा है। ऐसे में सीमाओं को सील करने के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं है।

Home / Miscellenous India / कोरोना के बढ़ रहे खतरे के बीच सील हुई सीमाएं, अब पैदल आने-जाने पर भी रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो