scriptAmul milk Rate Hike Rs 2 Per Liter, New Prices Applicable From 1 July Across Country | महंगाई की मार: अमूल दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा, देशभर में कल से नए दाम लागू | Patrika News

महंगाई की मार: अमूल दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा, देशभर में कल से नए दाम लागू

अमूल दूध के दाम प्रति लीटर दो रुपये बढ़ा दिए गए हैं, यानी कि अब अमूल गोल्ड (फुल क्रीम) 58 रुपये प्रति लीटर में मिलेगा। बढ़ी हुई कीमत कल से (1 जुलाई, गुरुवार) देशभर में लागू होगी।

नई दिल्ली

Updated: June 30, 2021 03:59:03 pm

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों को लगातार महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। अब आम आदमी को एक और बड़ा झटका लगा है। दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर महंगे हो गए हैं। अमूल कंपनी ने दूध के दाम में प्रति लीटर दो रुपये बढ़ोतरी कर दी हैं।

amul_milk.jpg
Amul milk Rate Hike Rs 2 Per Liter, New Prices Applicable From 1 July Across Country

यानी कि अब अमूल गोल्ड (फुल क्रीम) 58 रुपये प्रति लीटर में मिलेगा। बढ़ी हुई कीमत कल से (1 जुलाई, गुरुवार) देशभर में लागू होगी। जानकारी के मुताबिक, अमूल दूध से बने सभी उत्पाद अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताज़ा, अमूल टी-स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम में दो रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोतरी होगी।

यह भी पढ़ें
-

PETA इंडिया और Amul में दूध को लेकर छिड़ा विवाद, जानिए क्या है Vegan Milk?


दाम बढ़ने के बाद कल (एक जुलाई) से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, एनसीआर, महाराष्ट्र, गुजरात आदि तमाम राज्यों में अमूल के दुग्ध उत्पादों के दाम महंगे हा जाएंगे। अमूल की ओर से करीब डेढ़ साल बाद दूध के दाम में बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले 14 दिसंबर 2019 को अमूल ने दूध के दाम में बढ़ोतरी की थी। वहीं, मदर डेयरी ने भी दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतें तीन रुपये प्रतिलीटर तक बढ़ाने की घोषणा की थी।

इस वजह से अमूल ने बढ़ाया दाम

जानकारी के मुताबिक, देश में बढ़ती कच्चे माल की कीमतों के कारण उपभोक्ता वस्तुओं की कीमत में भी बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में अमूल को-ऑपरेटिव सोसाइटी ने लागत बढ़ने की वजह से दूध के दाम को बढ़ाने का फैसला लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना संक्रमण का हवाला देकर कुछ अन्य दूध कारोबारियों ने भी दूध के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है और इसके लिए दूध उत्पादक संघ द्वारा डेयरी संचालकों पर दबाव बनाना भी शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें
-

हल्दी दूध के बाद अमूल ने लॉन्च किया अदरक और तुलसी युक्त दूध, इम्यूनिटी बढ़ाने का दावा

रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का असर स्पष्ट अब देखा जा रहा है। देश के कई हिस्सों में पेट्रोल सौ रुपये प्रति लीटर से अधिक दाम में बिक रहा है। ऐसे में अब दूध व बाकी अन्य खाद्य पदार्थों की कीमतों पर इसका असर पड़ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.