हल्दी दूध के बाद अमूल ने लॉन्च किया अदरक और तुलसी युक्त दूध, इम्यूनिटी बढ़ाने का दावा

  • amul ने लॉन्च किये नए इम्यूनिटी बूस्टर दूध
  • हल्दी के बाद अदरक और तुलसी दूध की मार्केट में एंट्री

By: Pragati Bajpai

Published: 10 Jun 2020, 10:45 PM IST

नई दिल्ली: कोरोना की वजह से सभी इम्यूनिटी बढ़ाने में जुटे हैं, यही वजह है कि सदियों से घरों में सर्दी जुकाम के प्राथमिक इलाज के तौर पर इस्तेमाल होने वाले हल्दी दूध भी अब मार्केट में बिकने लगे हैं । अमूल और मदर डेयरी दोनो कंपनियों ने मार्केट में हल्दी दूध लॉन्च कर दिये हैं। इम्यूनिटी बूस्टर प्रोडक्ट रेंज में अदरक ( GINGER MILK ) और तुलसी दूध ( TULSI MILK ) लॉन्च कर दिये हैं।

पैसा इकट्ठा करने के लिए कंपनियां ले रही हैं RIGHTS ISSUE का सहारा, जानें इसके पीछे की वजह

कंपनी का कहना है कि आयुष मंत्रालय की गाइडलाइंस के आधार पर उन्होने ये प्रोडक्ट लॉन्च किये हैं ताकि लोगों को इन्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिले। इससे पहले अप्रैल में अमूल ने हल्दी दूध और हल्‍दी लाटे को बाजार में उतारा था। अमूल ने हल्दी दूध को 200 ML की बोतल लांच की थी । इसकी कीमत 30 रुपए थी।

25 रूपए में मिलेंगे दोनो प्रोडक्ट- अदरक ( GINGER MILK ) और तुलसी दूध ( TULSI MILK ) हर उम्र के लोग पी सकते हैं। कैन और पैकेट में मिलनने वाले इस प्रोडक्ट के 25 एमएल वाले कैन की कीमत 25 रुपए रखी गई है। इसके अलावा कंपनी जल्द ही अश्वगंधा दूध, हनी दूध भी लॉन्च करने की तैयारी में हैं।

इम्युनिटी बढ़ाने की है जरूरत- कोरोना को मात देने में इम्यूनिटी का बड़ा रोल है यहीं वजह है कि आयुष मंत्रालय ने पूरे देस को हल्दी दूध पीने की अपील की है। अभी हाल ही में मदर डेयरी ने अपने हल्दी दूध के बारे में बताते हुए कहा था कि 'हल्दी और दूध का काढ़ा जिसे टरमेरिक लाटे कहा जाता है, को आज दुनिया भर में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।‘ दरअसल हल्दी में एक फ्लेवोनाइड करक्युमिन होता है, जो इम्युनिटी यानि शरीर की बीमारियों से लड़ने की ताकत को बढ़ाता है और बीमारी से जल्दी ठीक होने में मदद करता है।

अब देखने वाली बात होगी कि अमूल के इन दूध प्रोडक्ट के बाद मदर डेयरी क्या लॉन्च करेगी।.

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned