scriptकश्मीर: एक युवक ने छोड़ा आतंक का रास्ता, पुलिस को किया सरेंडर | An unidentified militant surrendered in Kashmir | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर: एक युवक ने छोड़ा आतंक का रास्ता, पुलिस को किया सरेंडर

जम्मू एवं कश्मीर पुलिस का कहना है कि एक कश्मीरी युवक हिंसा का मार्ग छोड़कर मुख्यधारा में लौट आया है।

Jul 24, 2018 / 02:45 pm

Saif Ur Rehman

Militant

कश्मीर: एक युवक ने छोड़ा आतंक का रास्ता, पुलिस को किया सरेंडर

श्रीनगर। कश्मीर की फिजा में आतंक की बू फैली हुई है। युवकों को गुमराह कर कुछ लोग आतंक के रास्ते पर ले आते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो हिंसा का रास्ता छोड़ अपने परिवार में वापस लौट रहे हैं। अब एक और युवक ने हिंसा के मार्ग को अलविदा कह दिया है। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस का कहना है कि एक कश्मीरी युवक हिंसा का मार्ग छोड़कर मुख्यधारा में लौट आया है। क्षेत्रीय पुलिस मुख्यालय ने ट्वीट कर कहा, “समुदाय की मदद से एक और कश्मीर युवक हिंसा का मार्ग छोड़कर परिवार के पास लौट आया है।” हालांकि, प्रशासन ने युवक की पहचान और अन्य विवरणों का खुलासा नहीं किया है। आप को बता दें कि सुरक्षाबल आतंकियों से आतंक को छोड़ने की लगातार अपील करते रहे हैं। मुठभेड़ के दौरान भी सुरक्षाबलों ने उनके परिजनों से बात करवा कर वापस घर लौटने का भी अग्रह किया है। कुछ परिजनों की पुकार से पिघल जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो दहशतगर्दी के मार्ग पर ही जमींदोज हो जाते हैं।बता दें कि पिछले साल से अबतक कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों की तरफ से हथियार डाल कर सरेंडर करने की अपील की जाती है, अपील को स्वीकार करते हुए दर्जनों से ज्यादा आतंकियों ने आतंक रास्ता त्याग दिया।
71 की हार से हेडली बन गया था शैतान, जानिए भारत से क्यों नफरत करता था डेविड?

https://twitter.com/JmuKmrPolice?ref_src=twsrc%5Etfw
आतंकियों के खिलाफ चल रहा ऑपरेशन ऑलआउट
उधर सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट चलाया हुआ है। रविवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई। सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। सोमवार को सुरक्षाबलों और आंतकवादियों की तलाश में जम्मू एवं श्रीनगर के जिले कुलगाम में स्थित खुदवानी में खोज अभियान भी शुरू किया। रविवार को सुरक्षा बलों ने इसी इलाके में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। रविवार को सुरक्षाबलों ने पुलिस जवान सलीम शाह की शहादत का बदला ले लिया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में जिन आतंकियों ने पुलिस के जवान सलीम शाह का अपहरण कर उनकी हत्या की थी, सुरक्षाबलों ने उन तीन आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया। रविवार तड़के कुलगाम के खुदवानी मोहल्ला इलाके में ये मुठभेड़ हुई। एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ।

Home / Miscellenous India / कश्मीर: एक युवक ने छोड़ा आतंक का रास्ता, पुलिस को किया सरेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो