scriptअरुण जेटली का राहुल गांधी से सवाल, बताएं सोहराबुद्दीन मामले की जांच किसने सत्यानाश की | arun jaitley question to rahul gandhi who affected sohrabuddin case | Patrika News
विविध भारत

अरुण जेटली का राहुल गांधी से सवाल, बताएं सोहराबुद्दीन मामले की जांच किसने सत्यानाश की

मुंबई के विशेष सीबीआई जस्टिस ने सोहराबुद्दीन मामले में सभी आरोपियों को बरी कर दिया था।

नई दिल्लीDec 31, 2018 / 04:04 pm

Shivani Singh

arun jaitley

अरुण जेटली का राहुल गांधी से सवाल, कहा-बताएं सोहराबुद्दीन जांच किसने सत्यानाश किया

नई दिल्ली। सोहराबुद्दीन मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। जेटली ने सोमवार को राज्सभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल पूछते हुए कहा कि इस मामले में जांच को किसने प्रभावित किया। उन्होंने इसे लेकर राहुल से जवाब मांगा है। बता दें कि मुंबई के विशेष सीबीआई जस्टिस ने सोहराबुद्दीन मामले में सभी आरोपियों को बरी कर दिया था।

यह भी पढ़ें

सेक्स रैकेट का पर्दाफाशः रिहायशी इलाके में चल रहा था जिस्मफरोशी का धंधा, महिला नेता गिरफ्तार

जेटली ने जांच एजेंसी पर उठाए सवाल

जेटली ने कहा कि इस मामले में जज की एक टिप्पणी दी थी कि शुरूआत से ही जांच एजेंसी ने सच का पता लगाने के लिए पेशेवर तरीके से मामले की जांच नहीं की। वहीं, इस मामले में जांच ऐजेंसी ने कुछ नेताओं की तरफ इसका रुख मोड़ने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि फैसला आने पर राहुल गांधी ने कहा था कि किसी ने भी सोहराबुद्दीन की हत्या नहीं की।

राहुल गांधी ने जांच का सत्यानाश किया

वित्त मंत्री ने कहा कि यह ज्यादा उचित होता अगर राहुल गांधी ने यह सवाल पूछा होता कि किसने सोहराबुद्दीन मामले में जांच का सत्यानाश किया तो उन्हें सही जवाब मिलता। जेटली ने अपने फेसबुक पर ‘हू किल्ड द सोहराबुद्दीन इन्वेस्टिगेशन’ नाम से एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने उन लोगों से हाल में संस्थाओं की स्वतंत्रता को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा कि इन लोगों को गंभीरता से आत्ममंथन करना चाहिए कि जब वे सत्ता में थे तो उन्होंने सीबीआई के साथ क्या किया था।

यह भी पढ़ें

1984 सिख दंगे मामले में सज्‍जन कुमार ने कड़कड़डूमा कोर्ट में किया सरेंडर, उम्र कैद की मिली है सजा

मनमोहन सिंह को लिखा था खत

राज्यसभा में बोलते हुए जेटली ने आगे कहा कि उन्होंने 27 सितंबर 2013 को तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखा था जिसमें सोहराबुद्दीन, तुलसी प्रजापति, इशरत जहां, राजिंदर राठौड़ और हरेन पांड्या मामलों में जांच के राजनीतिकरण का ब्योरा दिया था। जेटली ने कहा, ‘पत्र में जो कुछ भी मैंने कहा है वह अगले पांच वर्षों में सही साबित हुआ है. हमारी जांच एजेंसियों के साथ कांग्रेस ने क्या किया? उसका यह सबूत है।’

Home / Miscellenous India / अरुण जेटली का राहुल गांधी से सवाल, बताएं सोहराबुद्दीन मामले की जांच किसने सत्यानाश की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो