scriptअरविंद केजरीवाल के बेटे ने PM मोदी से की इतनी बड़ी डिमांड, एजुकेशन और हेल्थ पर सरकार करे फोकस | Arvind kejriwal son pulkit big Demand from pm modi | Patrika News
विविध भारत

अरविंद केजरीवाल के बेटे ने PM मोदी से की इतनी बड़ी डिमांड, एजुकेशन और हेल्थ पर सरकार करे फोकस

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के बेटे ने पीएम मोदी से की अपील
एजुकेशन और हेल्थ पर फोकस करे सरकार- पुलकित केजरीवाल

नई दिल्लीAug 31, 2019 / 06:09 pm

Kaushlendra Pathak

pulkit kejriwal
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेटे पुलकित केजरीवाल ने हाल ही में दिल्ली IIT में दाखिला लिया है। पुलकित के साथ-साथ एक दर्जी के बेटे विजय कुमार ने IIT में एडमिशन लिया है। विजय कुमार ने दिल्ली सरकार द्वारा गरीब बच्चों के लिए शुरू की गई फ्री कोचिंग में तैयारी की है। वहीं, अब पुलकित केजरीवाल ने पीएम मोदी से बड़ी डिमांड की है, जो चर्चा का विषय बन चुका है।
पुलकित ने एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से फ्री में कोचिंग दी जा रही है, जो एक बड़ा कदम है। इस कोचिंग में अमीर और गरीब दोनों के बच्चे पढ़ सकते हैं। उसी तरह उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से एजुकेशन और हेल्थ पर जोर देने के लिए कहा है।
पढ़ें- NRC लिस्ट पर भड़के ओवैसी, बोले- भाजपा को सीखना चाहिए सबक

pulkit_1.jpg
पुलकित ने कहा कि सरकार उन मुद्दों पर सबसे ज्यादा फोकस करे जो जनता के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है। पुलकित ने कहा कि एजुकेशन और हेल्थ पर सबसे ज्याद जोर देने की जरूरत है। पुलकित ने कहा कि हमें जापान की तरह सोचना चाहिए।
उन्होंने कहा कि जापान अपने देश के लोगों के बारे में सबसे पहले सोचता है, उनकी प्रगति के लिए कई कदम उठाता है। इस वजह से वह देश काफी प्रोग्रेस कर रहा है। पुलकित ने कहा कि अगर देश के लोग खुश होंगे, शिक्षित होंगे, उनकी सेहत अच्छी होगी तो देश अपने आप आगे बढ़ेगा।
पढ़ें- कर्नाटक में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पोर्न देखने वाले डिप्टी सीएम को हटाने की मांग

सीएम के बेटे ने कहा कि आधी जनता गरीब है उन्हें फैसिलिटीज़ नहीं मिल पा रही है तो फिर आप इंफ्रास्ट्रक्चर में पैसे खर्च करते रहिए। इसका फायदा जनता को नहीं मिलेगा, क्योंकि उनके पास बेसिक फैसिलिटी नहीं है। पुलकित ने कहा कि मैं सरकार को ये कहना चाहता हूं कि आज का यूथ एक अच्छी एजुकेशन चाहता है और उसे जरूर मिलनी चाहिए।

Home / Miscellenous India / अरविंद केजरीवाल के बेटे ने PM मोदी से की इतनी बड़ी डिमांड, एजुकेशन और हेल्थ पर सरकार करे फोकस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो