scriptहुड्डा के राजनीतिक सलाहकार ने तोड़फोड़ के लिए उकसाया, कथित ऑडियो वायरल | Audio sting of former chief minister Bhupinder Singh Hooda political adviser Prof Virender | Patrika News
विविध भारत

हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार ने तोड़फोड़ के लिए उकसाया, कथित ऑडियो वायरल

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार का आंदोलनकारियों के साथ बातचीत वाला एक कथित ऑडियो सामने आया

Feb 22, 2016 / 11:09 am

Rakesh Mishra

haryana reservation row

haryana reservation row

चंडीगढ़। हरियाणा में पिछले कई दिनों से चल रहे जाट आरक्षण आंदोलन ने आज उस समय नया मोड़ ले लिया जब हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार प्रो.वीरेंद्र का आंदोलनकारियों के साथ बातचीत वाला एक कथित ऑडियो सामने आ गया। हालांकि patrika.com इस ऑडियो क्लिप की पुष्टि नहीं करता है, लेकिन इससे राजनीति के गलियारों में हडक़ंप मच गया है।

मुख्यमंत्री तथा भाजपा के कई नेता पिछले कई दिनों से इस आंदोलन के प्रायोजित होने का दावा कर रहे हैं। हालांकि इस ऑडियो को जारी करने वाला कोई भी व्यक्ति अभी सामने नहीं आया है और न ही इस बारे में कोई खुलकर बोल रहा है। ऑडियो में प्रो.वीरेंद्र सिंह के निजी सचिव एक कप्तान साहब नामक व्यक्ति को फोन मिलाकर प्रो.वीरेंद्र की बातचीत करवाते हैं।

इसमें प्रो.वीरेंद्र उन्हें कहते हैं कि हमारा जाटों का देसवाली बैल्ट में तो ठीक चल रहा है, लेकिन ये इनसो व इनेलो वालों को कहा कि ये समर्थन का तो ड्रामा करते हैं, लेकिन सिरसा की क्षेत्र में एक कीड़ी भी नहीं रोक रखी। जब हुड्डा ने दिया था तब तो आर्थिक मांगते थे, अब कहते हैं वहीं दे दो जो हुड्डा ने दे रख्या है। प्रो.वीरेंद्र आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए कहते हैं कि तुम हमारा-हमारा स्वाद क्यों ले रहे हो अपने इलाके में भी कुछ करो।

इसके जवाब में कप्तान साहिब कहते हैं कि सर अभी करवाता हूं। कप्तान सवालिया लहजे में पूछते हैं कि सर सिरसा में नहीं हो रहा है न अभी कुछ। इस ऑडियो में यही दर्शाया गया है कि जाट आंदोलन को भडक़ाने में कांग्रेस व इनेलो का पूरा-पूरा हाथ है।यहां बताने योग्य है कि रोहतक के क्षेत्र को देसवाली बैल्ट के नाम पर जाना जाता है और आंदोलन के दौरान सर्वाधिक नुकसान यहीं हुआ है। दूसरी तरफ सिरसा को शुरू से चौटाला का गढ़ माना जाता है कि और इस बार आंदोलन के दौरान वहां सबसे कम नुकसान हुआ है।

Home / Miscellenous India / हुड्डा के राजनीतिक सलाहकार ने तोड़फोड़ के लिए उकसाया, कथित ऑडियो वायरल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो