scriptअयोध्या फैसला: पूर्व जस्टिस ने SC के फैसले पर जताई असहमति, कहा- मुस्लमानों के साथ गलत हुआ | Ayodhya verdict former justice ak ganguly disagrees with SC | Patrika News
विविध भारत

अयोध्या फैसला: पूर्व जस्टिस ने SC के फैसले पर जताई असहमति, कहा- मुस्लमानों के साथ गलत हुआ

अयोध्या फैसले पर पूर्व जस्टिस ने उठाए सवाल
अल्पसंख्यकों के साथ सुप्रीम कोर्ट ने किया गलत
सुप्रीम कोर्ट ने कल अयोध्या विवाद पर दिया ऐतिहासिक फैसला

नई दिल्लीNov 10, 2019 / 04:59 pm

Shivani Singh

sc_1.jpg

नई दिल्ली। देश के लिए शनिवार का दिन बड़ा रहा। शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या पर ऐतिहासिक फैसला देते हुए विवादित जमीन राम जन्मभूमि न्यास को देने का फैसला किया है। साथ ही मुस्लिम पक्षकारों को अयोध्या में ही अलग से 5 एकड़ जमीन देने को कही है। वहीं, अयोध्या फैसले पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज ए के गांगुली ने असहमती जताई है।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र: कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की जताई इच्छा, खड़गे सोनिया के सामने रखेंगे बात

ए के गांगुली के मुताबिक इस मामले में मुसलमानों के साथ गलत हुआ है। मीडिया से बात करते हुए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज गांगुली ने कहा कि वह इस फैसले से व्यथित हैं।

पूर्व जस्टिस ने कहा कि अयोध्या में मस्जिद गिराई गई थी। ये सभी जानते हैं। सरकार इस मस्जिद को बचाना चाहती थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में अदालत में अभी भी केस चल रहा है।

sc_1.jpg
ए के गांगुली ने कहा कि जब संविधान अस्तित्व में आया तो वहां नमाज पढ़ी जा रही थी। उन्होंने कहा कि वह वैसी जगह है जहां नमाज़ पढ़ी गई। उन्होंने कहा कि अब इस जगह को सुप्रीम कोर्ट मंदिर को देने का फैसला किया है।
इस फैसले के बाद मेरे दिमाग में सवाल उठ रहा है। पूर्व जस्टिस ने कहा कि संविधान का एक छात्र होने के नाते फैसले को समझने में मुझे थोड़ी दिक्कत हो रही है।

Home / Miscellenous India / अयोध्या फैसला: पूर्व जस्टिस ने SC के फैसले पर जताई असहमति, कहा- मुस्लमानों के साथ गलत हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो