scriptबेंगलूरू-नांदेड Exp. से टकराई लॉरी, कांग्रेस MLA समेत 6 की मौत | Banglore Nanded express collides with a lorry in Andhra Pradesh, 6 killed | Patrika News
विविध भारत

बेंगलूरू-नांदेड Exp. से टकराई लॉरी, कांग्रेस MLA समेत 6 की मौत

 घटना रविवार देर रात 2.20 बजे की है, ग्रेनाइट से भरी एक लॉरी ब्रेक फेल के चलते गेट से टकरा गई और फिर ट्रेन की बोगी में घुस गई

Aug 24, 2015 / 11:57 am

शक्ति सिंह

train accident

train accident

अनंतपुर। आंध्रप्रदेश के अनंतपुर जिले में बेंगलूरू-नांदेड़ एक्सप्रेस एक लॉरी से टकरा गई, जिसमें एक कांग्रेस विधायक समेत छह लोगों की मौत हो गई। हादसे में आठ लोग घायल भी हुए हैं। घटना रविवार देर रात 2.20 बजे की है। बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

दुर्घटना अनंतपुर जिले के पेनुकोंडा मंडल के माडाकसिरा क्रॉसिंग के पास हुआ। जानकारी के अनुसार ग्रेनाइट से भरी एक लॉरी क्रॉसिंग के पास ब्रेक फेल के चलते गेट से टकरा गई और फिर ट्रेन की बोगी में घुस गई। इस हादसे के कारण दो यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और रंगेपल्ली और पेनुकोंडा स्टेशनों के बीच चलने वाली 15 ट्रेनों के मार्ग बदले गये हैं। हिन्दुपूर से गुंटाकल यात्री ट्रेन को रद्द कर दिया है और विजयवाड़ा यात्री ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया है। इस बीच रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस ट्रेन दुर्घटना में मारे गये लोगों के परिजनों और घायलों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की।

सोनिया ने ट्रेन हादसे पर शोक जताया
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आंध्र प्रदेश में आज तडके हुए रेल हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है। श्रीमती गांधी ने अपने शोक संदेश में इस हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति संवदेना व्यक्त की है। हादसे में कांग्रेस विधायक वेंकटेश नाइक की भी मौत हुई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रशासन राहत और बचाव कार्य के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगा। यह हादसा आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के पेनुकोंडा में तड़के उस समय हुआ जब ग्रेनाइट से भरा एक ट्रक बेंगलुरू-नांदेड एक्सप्रेस से टकरा गया जिससे कांग्रेस विधायक समेत छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गये।



हादसे में कर्नाटक के देवदुर्ग से कांग्रेस विधायक वेंकटेश नाईक की भी मौत हो गई। मारे गए छह में से चार ट्रेन यात्री थे जबकि दो लॉरी के क्लीनर थे। हादसे के बाद ट्रेन की तीन बोगियां पटरी से उतर गई। बेंगलूरू-गुंटाकल रूट पर यातायात प्रभावित हुआ है। 

Home / Miscellenous India / बेंगलूरू-नांदेड Exp. से टकराई लॉरी, कांग्रेस MLA समेत 6 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो