scriptभाजपा के गुजरात मॉडल पर भड़की TMC, कहा- दंगों के लिए जाना जाता है ये राज्य | Bjp Said We Will Make Bengal As Like Gujarat | Patrika News
विविध भारत

भाजपा के गुजरात मॉडल पर भड़की TMC, कहा- दंगों के लिए जाना जाता है ये राज्य

Highlights

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य में सरकार बनने पर विकास का दावा किया।
तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि गुजरात दंगे और मुठभेड़ के लिए जाना जाता है।

नई दिल्लीNov 17, 2020 / 01:17 am

Mohit Saxena

TMC and BJP

तृणमूल और भाजपा में भिड़ंत।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को मीडिया से कहा कि अगर अगले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो इस राज्य के विकास के लिए गुजरात मॉडल को अपनाया जाएगा।
घोष ने राज्य में रोजगार और विकास को लेकर अब तक की आई सरकारों का जमकर माखौल उड़ाया। घोष के बयान की आलोचना करते हुए तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि गुजरात दंगे और मुठभेड़ के लिए जाना जाता है। वे चाहते हैं कि राज्य जिस तरह का है, वह वैसा ही रहे।
Nitish kumar ने सुशील मोदी पर सवाल को टाला, कहा-भाजपा से बात करूंगा

घोष ने उत्तर 24 परगना जिले के बरासात में ‘चाय पे चर्चा’ के सत्र के दौरान दावा किया कि सीपीएम के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा ने राज्य को प्रवासी श्रमिकों का गढ़ बना दिया। इन्हें काम के लिए गुजरात जैसे राज्यों में मजबूरन जाना पड़ता था। उन्होंने कहा,’दीदी मोनी (ममता बनर्जी) अक्सर कहती हैं कि हम बंगाल को गुजरात बनाने की कोशिश में लगे हैं।
घोष के बयान पर तृणमूल कांग्रेस का कहना है कि गुजरात को दंगों और मुठभेड़ के लिए जाना जाता है। इसे विकास के नाम से नहीं जाना जा सकता है।

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश सरकार में मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा कि गुजरात को हम विकास से नहीं जोड़ते। 2,000 से अधिक लोग मारे गये थे, इशरत जहां जैसे लोगों की मुठभेड़ में मौत हुई। अगर बंगाल को गुजरात या उत्तर प्रदेश में बदला जाता है तो यहां भी लोग मुठभेड़ों में मारे जाएंगे। हम चाहते हैं कि हमारा राज्य जैसा है, वैसा रहे।’

Home / Miscellenous India / भाजपा के गुजरात मॉडल पर भड़की TMC, कहा- दंगों के लिए जाना जाता है ये राज्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो