scriptलाहौल घाटी: वोटरों की राह आसान बनाने BRO ने रोहतांग पास से हटाया 30 फीट बर्फ, पांच महीने की मेहनत के बाद रास्ता शुरू | BRO connects Lahul valley with Manali through Rohtang Pass to fecilitate way of voters | Patrika News
विविध भारत

लाहौल घाटी: वोटरों की राह आसान बनाने BRO ने रोहतांग पास से हटाया 30 फीट बर्फ, पांच महीने की मेहनत के बाद रास्ता शुरू

BRO ने रोहतांग पास परियोजना का काम पूरा किया
रविवार सुबह 4 बजे लाहौल घाटी से मनाली तक का मार्ग तैयार
अब वोटिंग के लिए गाड़ियों से आसानी से आ-जा सकेंगे वोटर

May 19, 2019 / 02:10 pm

Shweta Singh

Lahaul valley

लाहौल घाटी: वोटरों की राह आसान बनाने BRO ने रोहतांग पास से हटाया 30 फीट बर्फ, पांच महीने की मेहनत के बाद रास्ता शुरू

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में वोटिंग के लिए जहां देश के अलग-अलग हिस्सों में कई सुविधाएं और कवायदें की जा रही हैं, वहीं लाहौल घाटी में सीमा सड़क संगठन (BRO) ने भी एक मिसाल पेश की है। सालभर में कई चुनौतियों को पार करते हुए BRO ने रोहतांग पास की मदद से लाहौल घाटी को मनाली से जोड़ने का कार्य पूरा कर लिया है। अब यहां के मतदाताओं को वोटिंग करने के लिए आने-जाने में किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

https://twitter.com/hashtag/HimachalPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रविवार तड़के 4 बजे पूरा हुआ प्रोजेक्ट

BRO ने यह काम रविवार तड़के 4 बजे तक संपन्न कर लिया। इस निर्माणकार्य के दौरान सालभर कभी मौसम की मार रही तो कभी अन्य रूकावटें, लेकिन फिर भी काम तय समय पर पूरा हुआ। सालभर में कभी बर्फबारी, कभी भूस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाओं से जुझते हुए रोहतांग पास से 30 फीट की बर्फ हटाने का काम किया गया।

मौसम विभाग का अलर्ट: इन इलाकों में अगले 48 घंटे बारिश और गिरेंगे ओले, आ सकती है 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी

पिछले पांच महीनों से जारी है काम

यह काम पिछले पांच महीनों से जारी है। अब रोहतांग पास पर इस तरह का मार्ग तैयार हो चुका है कि वोटर गाड़ियों से आवाजाही कर सकते हैं। बता दें कि इस कठिन काम को अंजाम देने के लिए जवानों को बेहद खराब मौसम में भी 12-12 घंटों की शिफ्ट में काम करना पड़ा। वहीं, बीते साल के मुकाबले इस साल इलाके में अधिक बर्फबारी दर्ज की गई।

Home / Miscellenous India / लाहौल घाटी: वोटरों की राह आसान बनाने BRO ने रोहतांग पास से हटाया 30 फीट बर्फ, पांच महीने की मेहनत के बाद रास्ता शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो