scriptपंजाब: दुल्हन की तरह सजाया गया पोल‍िंग बूथ, धूमधाम से मनाया गया फर्स्ट टाइम वोटर का बर्थडे | Punjab Moga polling booth had celebration on birthday of first time voter | Patrika News
विविध भारत

पंजाब: दुल्हन की तरह सजाया गया पोल‍िंग बूथ, धूमधाम से मनाया गया फर्स्ट टाइम वोटर का बर्थडे

पंजाब के मोगा जिले में दुल्हन की तरह पोलिंग बूथ
फर्स्ट टाइम वोटर के जन्मदिन पर काटा गया केक
वोटर ने लोगों से की मताधिकार प्रयोग करने की अपील

नई दिल्लीMay 19, 2019 / 12:16 pm

Shweta Singh

First Time voter birthday

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के लिए रविवार मतदान जारी है। देशभर के सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के 59 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। इसी बीच पंजाब के एक पोलिंग बूथ से खास मामला सामने आ रहा है। दरअसल, यहां एक खास वोटर के लिए बूथ दुल्हन के लिए सजाया गया था, जिसे देखकर लोग हैरान थे। ये वोटर कोई अभिनेता, नेता, क्रिकेटर या सेलिब्रिटी नहीं, बल्कि एक फर्स्ट टाइम वोटर थी। खास बात यह थी आज यानि मतदान के दिन ही उसका जन्मदिन है, जिसे स्पेशल बनाने के लिए बूथ की खास सजावट हुई।

बूथ पर काटा केक, बांटी मिठाईयां

मामला पंजाब की फरीदकोट लोकसभा सीट में आने वाले मोगा ज‍िले का है। यहां के पोल‍िंग बूथ नंबर 105 पर वोट डालने वाली एकम प्रीत कौर का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। इसके लिए बूथ पर शादी सा माहौल द‍ेखने को मिला। बताया जा रहा है कि ज‍िला प्रशासन को इसके बारे में पहले से जानकारी थी। बूथ पर तैनात ड‍िप्टी कम‍िश्नर संदीप हंस के द‍िशा-न‍िर्देश के अनुसार बूथ को खास तरह से सजाया गया। एकम ने यहां पहुंचने के केक काटा। बाद में म‍िठाईयां भी बांटी गई।

उत्तर प्रदेश, बिहार के अलावा इन राज्यों के सीएम और दिग्गज नेता पहुंचे वोट डालने, देखिए तस्वीरें

एकम की सरकार और लोगों से अपील

इस खास दिन पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए एकम प्रीत कौर ने मीड‍िया के माध्यम से अन्य वोटरों से भी वोटिंग की अपील की। इसके साथ ही एकम ने सरकार से भी अपील की कि देश में इस तरह की व्यवस्था और माहौल हो, ताकि लोग व‍िदेशों का रुख करने की बजाए अपने ही देश में जिंदगी बिताएं।

Home / Miscellenous India / पंजाब: दुल्हन की तरह सजाया गया पोल‍िंग बूथ, धूमधाम से मनाया गया फर्स्ट टाइम वोटर का बर्थडे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो