मौसम विभाग का अलर्ट: इन इलाकों में अगले 48 घंटे बारिश और ओले, आ सकती है 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी

मौसम विभाग का अलर्ट: इन इलाकों में अगले 48 घंटे बारिश और ओले, आ सकती है 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी

  • मौसम विभाग ने उत्तराखंड और दिल्ली-NCR के इलाकों में मौसम की भविष्यवाणी की है
  • कई जगहों पर 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चलने की आशंका
  • दिल्ली-NCR के कई इलाकों में 28 मई तक बारिश

नई दिल्लीमौसम विभाग ( IMD ) ने रविवार को दिल्ली-NCR समेत कई इलाकों के मौसम को लेकर बड़ी चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की बारिश और ओले गिरने की संभावना है। इन इलाकों में 19 और 20 मई को 48 घंटे तक बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।

दिल्ली: ATM क्लोनिंग गिरोह का पर्दाफाश, गिरफ्तार हुए चार लोगों के पास बरामद हुआ संदिग्ध सामान

70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलेगी आंधी

मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि बारिश के बाद गर्मी से राहत मिलेगी। इसके साथ ही इस दौरान पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण कई जगहों पर 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी आने की भी आशंका है। विभाग ने यह भी कहा है कि शनिवार को बादल और सूरज के आंख-मिचौली के बीच चलती अधिकतम तापमान 34 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश

इससे पहले मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के कई इलाकों में 28 मई तक बारिश के कारण मौसम सुहाना रहने की पुर्वानूमान जताया हैे। शुक्रवार को हुई बारिश से दिल्ली की हवा कुछ हद तक साफ हुई है। बारिश की वजह से राजस्थान से आ रही धूल से लोगों को थोड़ी राहत मिली है।

पंजाब: दुल्हन की तरह सजाया गया पोल‍िंग बूथ, धूमधाम से मनाया गया फर्स्ट टाइम वोटर का बर्थडे

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned