scriptदिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद ठंड बढ़ने के आसार | Changed weather patterns in Delhi-NCR,after Heavy rain in cold will increase | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद ठंड बढ़ने के आसार

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की शाम हुई बारिश
बारिश के बाद मौसम हुआ सुहावना
दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ने के आसार

नई दिल्लीFeb 26, 2019 / 08:02 am

Anil Kumar

दिल्ली-एनसीआर में बारिश

दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद ठंड बढ़ने के आसार

नई दिल्ली। ठंड का मौसम धीरे-धीरे अब खत्म होता जा रहा है और गर्मी दस्तक दे रही है। लेकिन इन सबके बीच राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल लिया है। एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश के कारण हालांकि मौसम जरूर सुहाना हुआ है, लेकिन कई उड़ानों के रूट को डायवर्ट करना पड़ा। दिल्ली आने वाली 9 फ्लाइटों को जयपुर और लखनऊ डायवर्ट किया गया। सोमवार की सुबह हल्की धूप के साथ दिन की शुरूआत हुई और फिर दोपहर होते-होते मौसम ने करवट बदलना शुरु कर दिया। दिल्ली-एनसीआर के आसमान में काले बादल छा गए। शाम के करीब चार बजे हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आ गई और फिर से ठंड बढ़ गई। मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली एनसीआर में ओले भी पड़ सकते हैं। बता दें कि इससे पहले मौसम विभाग ने बताया था कि सोमवार को दिल्ली-एनसीआर का न्यूनतम तापमान 11.0 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, जबकि अधिकतम 22.0 डिग्री सेल्यियस तक रह सकती है।

मौसम वैज्ञानिकों ने 24 घंटे के लिए किया अलर्ट, तेज बारिश के साथ पड़ेंगे आेले

पहाड़ी इलाकों में हो रही है बर्फबारी

आपको बता दें कि पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बीते कई दिनों से बर्फबारी हो रही है। इसके कारण हिमस्खलन की भी घटनाएं बढ़ गई है। राज्य के ऊंचे और मध्यम पहाड़ी इलाकों में हिमपात के कारण मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 26 फरवरी मंगलवार को भारी बारिश हो सकती है। सोमवार को लाहौल और स्पीति मे जमकर हिमपात हुआ।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Miscellenous India / दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश के बाद ठंड बढ़ने के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो