scriptचार धाम यात्रा होगी सुखदः उत्तराखंड के चंबा में तीन महीने पहले तैयार होगी 440 मीटर लंबी सुरंग | Char Dham Yatra big Relief tunnel will be ready in champa Uttarakhand 3 month before | Patrika News
विविध भारत

चार धाम यात्रा होगी सुखदः उत्तराखंड के चंबा में तीन महीने पहले तैयार होगी 440 मीटर लंबी सुरंग

Char Dham Yatra अब होगी और भी सुखद
Uttarakhand के Chamba के नीचे बन रही 440 मीटर लंबी सुरंग जल्द होगी तैयार
हर मौसम में मिलेगी सुविधा

May 26, 2020 / 05:22 pm

धीरज शर्मा

Char Dham yatra

चार धाम यात्रा के लिए जल्द तैयार हो रही सुरंग

नई दिल्ली। कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच एक राहत देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल चार धाम यात्रा ( Char Dham Yatra ) जल्द ही सुखद होने वाली है। चार धाम यात्रा के लिए उत्तराखंड ( Uttarakhand ) में ऐसी सुरंग ( Tunnel ) तैयार हो रही है जो श्रद्धालुओं ( Devoties ) को काफी राहत देगी।
उत्तराखंड में बॉर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेशन ( BRO ) की टीम इस काम को अंजाम दे रही है। बीआरओ की टीम ने उत्तर और दक्षिण पोर्टल्स से जुड़कर चंबा के नीचे 440 मीटर लंबी सुरंग तैयार की है। खास बात यह है कि इस सुरंग के तैयार होने से चार धाम यात्रा परियोजन को भी बढ़ावा मिलेगा।
कोरोना महामारी के बीच अदालच का बड़ा आदेश, वकीलों को कोट, गाउन, शेरवानी और जैकेट से मिली छूट

तीन महीने पहले तैयार होगी सुरंग
बीआरओ की इस कामयाबी पर चीफ ले. जनरल हरपाल सिंह ने कहा कि ऑस्ट्रियन तकनीकी से तैयार की जा रही ये सुरंग को लेकर एक बड़ी सफलता मिली है। ये सुरंग अपने तय समय अक्टूबर 2020 शेड्युल से तीन महीने पहले पूरी हो जाएगी।
सिंह ने बताया कि सुरंग निर्माण के काम को तेजी से पूरा किया जा रहा है, इसके मुताबिक ये अपनी अक्टूबर डेडलाइन से तीन महीने पहले ही तैयार हो जाएगी।

गडकरी ने राष्ट्र निर्माण उपलब्धि बताया
मंगलवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी बीआरओ की सराहना करते हुए इसे कोरोना महामारी के दौरान राष्ट्र निर्माण में बड़ी उपलब्धि बताया। आपको बात दें कि ये सुरंग ऋषिकेश-धरासू मार्ग पर व्यस्त चंबा शहर के नीचे 440 मीटर में तैयार हो रही है।
भीषण गर्मी से मिलने वाली है बड़ी राहत ,मौसम विभाग ने बताया किस दिन से होगी बारिश और लुढ़केगा पारा

हर मौसम में की जा सकेगी यात्रा
बीआरओ ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 94 पर इसे सफलतापूर्वक खोदा। इस सुरंग की खासियत है कि ये चारधाम – गंगोत्री, केदारनाथ, यमुनोत्री और बद्रीनाथ तक सभी मौसम की यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी। यानी अब खराब या बारिश के मौसम में भी श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं आएगी।

Home / Miscellenous India / चार धाम यात्रा होगी सुखदः उत्तराखंड के चंबा में तीन महीने पहले तैयार होगी 440 मीटर लंबी सुरंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो