scriptहैदराबाद दौरे पर गए मुख्य चुनाव आयुक्त ने मोबाइल वैन सेवा का किया उद्घाटन | Chief Election Commissioner inaugurate mobile van service on Hyderabad | Patrika News
विविध भारत

हैदराबाद दौरे पर गए मुख्य चुनाव आयुक्त ने मोबाइल वैन सेवा का किया उद्घाटन

तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने है।

नई दिल्लीOct 23, 2018 / 09:30 pm

Shivani Singh

telangana

हैदराबाद दौरे पर गए मुख्य चुनाव आयुक्त ने मोबाइल वैन सेवा का किया उद्घाटन

नई दिल्ली। मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) ओ.पी. रावत के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग की एक टीम ने मंगलवार को तेलंगाना में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। टीम ने चुनावी मशीनरी का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में राज्य में कानून-व्यवस्था पर भी चर्चा की गई। बता दें कि सीईसी हैदराबाद के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

यह भी पढ़ें

अमृतसर रेल हादसे में ड्राइवर, गार्ड और गेटमैन पर गिरी गाज, भेज गए छुट्टी पर

मोबाइल वैन सेवा का उद्धघाटन

अपने दौरे के दूसरे दिन सीईसी रावत ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) कार्यालय में एक मोबाइल वैन सेवा का उद्धघाटन किया, जो मतदाताओं के बीच जागरूकता फैलाएगी। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों और वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) से लैस वैन का निरीक्षण भी किया। वहीं, उन्होंने दिव्यांगों के लिए वोटर एक्सेसिबिलिटी एप (वादा) को भी लॉन्च किया और दिव्यांगों को मतदाता पहचान पत्र वितरित किए।

यह भी पढ़ें

सीबीआई रिश्वत कांड: डीएसपी देवेंद्र कुमार को 7 दिनों की सीबीआई कस्टडी, अस्थाना को बड़ी राहत

चुनावी गड़बड़ियों को रोकने के लिए सी-विजिल एप

रावत ने कहा कि चुनाव आयोग चुनावी गड़बड़ियों को रोकने के लिए पहली बार सी-विजिल एप का भी इस्तेमाल कर रहा है। हैदराबाद के जिला निर्वाचन अधिकारी और जीएचएमसी के आयुक्त दाना किशोर ने चुनाव अधिकारियों को वादा एप के कार्यो के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने इस एप से दिव्यांग मतदाताओं को होने वाली सहूलियत के बारे में भी जानकारी दी। गौरतलब है कि तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने है, जिसके नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।

Home / Miscellenous India / हैदराबाद दौरे पर गए मुख्य चुनाव आयुक्त ने मोबाइल वैन सेवा का किया उद्घाटन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो