scriptकोरोना से जान गंवाने पर कोल इंडिया कर्मचारियों के परिजनों को देगा 15 लाख रुपए | CIL Will Give 15 Lakh To Employees Family For Death By COVID-19 | Patrika News
विविध भारत

कोरोना से जान गंवाने पर कोल इंडिया कर्मचारियों के परिजनों को देगा 15 लाख रुपए

Company Help To Employee’s Family : महामारी के चलते किसी स्टाफ की जान जाने पर इस सरकारी कंपनी की ओर से परिजनों को अनुग्रह राशि दी जाएगी
कंपनी की बैठक में लिया गया फैसला, जारी किया गया आधिकारिक आदेश

Aug 28, 2020 / 02:37 pm

Soma Roy

coal_inda1.jpg

Company Help To Employee’s Family

नई दिल्ली। कोरोना काल (Coronavirus Pandemic) में एक तरफ जहां कंपनियां लगातार छंटनी कर रहे हैं। तो वहीं कई जगह इम्प्लॉयज को सैलरी काट कर दी जा रही है। मगर इस मुश्किल घड़ी में कुछ ऐसी कंपनियां भी सामने आई हैं, जो अपने कर्मचारियों और उनके परिजनों की मदद के लिए आगे आई हैं। इन्हीं में से कोल इंडिया (CIL) भी एक है। कंपनी ने कोरोना महामारी (COVID-19) के चलते जान गंवाने वाले स्टाफ के परिवार वालों की मदद के लिए उन्हें 15 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान किया है। इसका फैसला कंपनी ने अपनी बैठक में लिया।
कंपनी की बैठक में कंपनी के निदेशक मंडल से इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल चुकी है। इस सिलसिले में कोल इंडिया लिमिटेड (Coal India Limited- CIL) के एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि कोरोना वायरस से अगर किसी स्टाफ की जान जाती है तो कंपनी की ओर से कर्मचारियों के परिजनों को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का भुगतान किया जाएगा। यह निर्णय 24 मार्च 2020 से प्रभावी होगा। मालूम हो कि इस वक्त कंपनी में करीब चार लाख स्थायी और संविदा कर्मचारी हैं।
सीआईएल की ओर से बैठक में यह भी जानकारी दी कि कंपनी ने अप्रैल-जून तिमाही के दौरान ई-नीलामी की चार व्यवस्थाओं के तहत कोयला आवंटन में 21.5 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। इस दौरान उसने 197.6 लाख टन कोयले की ई-नीलामी कीै साल भर पहले की तिमाही में कंपनी ने 162.6 लाख टन कोयले की ई-नीलामी की थी। कंपनी ने इस मुश्किल दौर में भी अच्छा परफॉर्म करने की खुशी में कर्मचारियों की मदद करने का फैसला लिया।

Home / Miscellenous India / कोरोना से जान गंवाने पर कोल इंडिया कर्मचारियों के परिजनों को देगा 15 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो